होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

जयंत चौधरी डूबते जहाज पर सवार... जानें प्रियंका गांधी और किसान आंदोलन को लेकर क्या बोले CM योगी आदित्यनाथ

जयंत चौधरी डूबते जहाज पर सवार... जानें प्रियंका गांधी और किसान आंदोलन को लेकर क्या बोले CM योगी आदित्यनाथ

CM योगी आदित्यनाथ ने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में जयंत चौधरी, प्रियंका गांधी और किसान आंदोलन को लेकर कही ये बात

CM योगी आदित्यनाथ ने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में जयंत चौधरी, प्रियंका गांधी और किसान आंदोलन को लेकर कही ये बात

CM Yogi Adityanath Interview: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव द्वारा 2017 में राहुल गांधी के साथ उनकी जोड़ी, फिर 2019 में बसपा के साथ गठबंधन और इस बार राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी को साथ लेने पर निशाना साधा. न्यूज़18 के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में सवालों का बेबाकी से जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जयंत चौधरी डूबती जहाज पर सवार हैं.

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर. आगामी यूपी विधान सभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) में बीजेपी (BJP) की क्या है रणनीति, कैसे बीजेपी पूरा करेगी 300 आंकड़ा पार, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party), बसपा (BSP) और कांग्रेस (Congress) क्यों है सत्ता से बाहर? मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने Network18 के एमडी और ग्रुप एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी के साथ हुई खास बातचीत में इसका खुलासा किया. मुख्यमंत्री ने अखिलेश यादव द्वारा 2017 में राहुल गांधी के साथ उनकी जोड़ी, फिर 2019 में बसपा के साथ गठबंधन और इस बार राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी को साथ लेने पर निशाना साधा. न्यूज़18 के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में सवालों का बेबाकी से जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जयंत चौधरी डूबते जहाज पर सवार हैं.

दरअसल, Network18 के एमडी और ग्रुप एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी के एक सवाल काजवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अमित शाह ने जयंत चौधरी के ही हित की ही बात की है. उन्होंने कहा कि जो दल डूब रहा है उसकी सवारी कर रहे हैं. अगर यह अमित शाह जी की राय को गलत तरीके से लेंगे तो फिर क्या? मुख्यमंत्री यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि जयंत जी तो कभी दिल्ली से बाहर नहीं निकलते। गौरतलब है कि अमित शाह ने जाट नेताओं से मुलाक़ात के दौरान कहा था कि जयंत गलत पार्टी के साथ में हैं. जिस पर पलटवार करते हुए जयंत चौधरी ने कहा था कि मैं कोई चवन्नी नहीं जो पलट जाऊं.

गौरव और सचिन के परिवार से नहीं मिले जयंत
इंटरव्यू के दौरान मुख्यमंत्री ने जयंत चौधरी पर जबरदस्त हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2013 में जब पश्चिम यूपी में युवाओं पर केस हो रहे थे उस वक्त वह कहां थे. मुजफ्फरनगर दंगों में मारे गए गौरव औऱ सचिन के परिवार से पूंछिए कि क्या जयंत मिलने आए थे? एक अन्य सवाल के जवाब में कि आपके नेता ने कहा कि चौधरी चरण सिंह भी दाल बदलू थे, मुख्यमंत्री ने कहा कि चौधरी जी बड़े किसान नेता थे. उनके घर छपरौली में 40 साल से चीनी मिल की मांग थी. हमने लगायी. अगर पहले की सरकारें चरण सिंह के काम को आगे बढ़ाती तो ठीक रहता. हमारी सरकार में चरण सिंह का सम्मान है.

10 मार्च को प्रियंका गांधी को पता चल जाएगा
वहीं प्रियंका गांधी के लड़की हूं, लड़ सकती हूं के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, कांग्रेस को अब उतने लोग मिल नहीं रहे. दूसरा नता उनके बारे मे क्या सोचती है और उन्हें कितना साथ मिलेगा ये 10 मार्च को पता चलेगा। 2019 में भी कांग्रेस की सपा से सांठगांठ थी. करहल विधानसभा सीट से अखिलेश यादव के खिलाफ कांग्रेस द्वारा प्रत्याशी न उतारने पर मुख्यमंत्री ने कहा ये सब लोग मैच फिक्सिंग करके बीजेपी को हराना चाहते हैं. मै सबको बधाई देता हूं. अखिलेश, मायावती जी सभी. मुलायम जी ने यूपी के सीएम के रूप मे काम किया है. जब मुलायम बीमार थे मैं उन्हें देखने गया. चुनाव चुनाम अपनी जगह है, मैं सभी को बधाई देता हूं.

यूपी में किसान आंदोलन का असर नहीं 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम यूपी में किसान आंदोलन के प्रभाव पर बोलते हुए कहा कि यूपी मे किसान आंदोलन का कोई महत्व नहीं था. यूपी के किसानों ने बिल का समर्थन किया था. उन्होंने कहा कि यूपी के किसान बीजेपी के साथ हैं. इसके अलावा उन्होंने जाट और मुसलमानों के गठजोड़ पर भी अपनी बात रखी.

Tags: CM Yogi Adityanath, UP Assembly Elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर