अपना शहर चुनें

States

बिहार चुनाव 2020: सीएम योगी बोले- पशुओं का चारा खा जाने वाले कैसे देंगे रोजगार

 पशुओं का चारा खा जाने वाले कैसे देंगे रोजगार (file photo)
पशुओं का चारा खा जाने वाले कैसे देंगे रोजगार (file photo)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि धर्म, जाति, भाषा और क्षेत्र के आधार पर किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2020, 7:52 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बिहार विधानसभा चुनावी रैलियों के मंच से बिहार की जनता को रोजगार का झुनझुना थमाने वाली कांग्रेस और राजद पर जमकर बरसे. योगी ने कहा कि बेजुबानों का हक मारने वाले नौजवानों को क्या देंगे. ये वही लोग हैं जो पशुओं का चारा खा जाते हैं और नौजवानों को रोजगार देने की बात करते हैं. सीएम योगी ने सोमवार को बिहार विधानसभा के लिए अपने चुनाव अभियान के अंतिम दौर में वाल्मीकि नगर, रक्सौल और सीतामढी विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाओं को सम्बोधित किया. सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस और राजद की सरकार ने केवल बिहार की जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम किया है. यहीं नहीं, जाति के नाम पर बिहार को बांटने का काम किया. साथ ही मत और मजहब के आधार पर सामाजिकता को छिन्न–भिन्न करने का काम दोनों पार्टियों ने किया.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महर्षि वाल्मीकी की जयंती पर सभी देव मंदिरों में रामायण पाठ का आयोजन कर वंदना की गई. बिहार की धरती बहुत पवित्र है. आप सभी सौभाग्यशाली हैं. उन्होंने कहा कि यह साल हमारे लिए महत्वपूर्ण रहा है, जहां पूरी दुनिया कोरोना से त्रस्त है. इस दौरान कोरोना वायरस से बचाव बहुत जरूरी है, जिसमें 2 गज की दूरी, मास्क लगाना है जरूरी का पालन अनिवार्य है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना से लापरवाही हम सभी के लिए दिक्कत पैदा कर सकती है, लेकिन कोरोना त्रस्त होगा और भारत विजयी होगा.

धर्म, जाति और भाषा के नाम पर नहीं किया भेदभाव
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि धर्म, जाति, भाषा और क्षेत्र के आधार पर किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया. योगी ने कहा कि कांग्रेसी और राजद सरकार बिहार में 15 वर्ष तक थी लेकिन इन्होंने रोजगार के नाम पर लोगों की आंख में धूल झोंकने का प्रयास करती रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली बार गरीबों को शासन की योजनाओं का लाभ मिला है. गरीबों के हिस्से में कांग्रेस के समय डकैती डालने का कार्य किया गया. हमने बीच के दलालों को खत्म किया और सीधे गरीबों तक योजना का लाभ पहुंचाया. उन्होंने कहा कि भारत की ओर कोई टेढ़ी नजर से नहीं देख सकता. सीएम ने कहा कि कांग्रेस और राजद की सरकार में मुंबई में आतंकी हमला हुआ जिसमें लोग बहुत सारे लोग मारे गए, लेकिन राजद ने कुछ नहीं किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज