लाइव टीवी

CM योगी ने दी प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं, बोले- जोश में होश न खोएं
Gorakhpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 10, 2020, 10:19 AM IST
CM योगी ने दी प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं, बोले- जोश में होश न खोएं
CM योगी ने दी प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं

सीएम योगी ने सुबह के वक्त पूजा पाठ करने के बाद गौशाला में एक घंटे तक गायों के बीच रहे उसके बाद अपने पूजा कक्ष शक्ति मंदिर में सीएम योगी ने रुद्राभिषेक किया.

  • Share this:
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने होली पर्व पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है. इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि होली भारत की सनातन परंपरा का प्रमुख पर्व है. उन्होंने कहा कि हमारे पर्व हमें धर्म, सत्य और न्याय के पथ का अनुसरण करने की प्रेरणा प्रदान करते हैं और होली शांति, सद्भाव, समता और सौहार्द का महापर्व है. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि आप सबका जीवन सुख, शांति और समृद्धि के सभी रंगों से परिपूर्ण हो. रंगोत्सव की सभी को अनेकों शुभकामनाएं. मुख्यमंत्री ने सलाह भी दी है कि कोरोना वायरस को देखते हुए आवश्यक जागरूकता और सावधानी भी अवश्य बरतें. योगी ने कहा कि होली के मौके पर जोश में होश न खोएं, जिससे आपको किसी संकट का सामना ना करना पड़े. इसलिए सावधानी बरतें.

कोरोना वायरस की वजह से टूटी परम्परा

कोरोना वायरस के चलते इस बार सीएम योगी ने होली मिलन के किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का ऐलान किया है और इस कारण दशकों से चली आ रही एक परम्परा भी टूट गयी. गोरखपुर के पाण्डेय हाता से होलिका दहन का जुलूस निकलता है, घंटाघर होते हुए करीब पांच किलोमीटर की यात्रा होती है. दशकों से गोरक्षपीठाधीश्वर इस जुलूस में शामिल होते थे.



योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बन जाने के बाद भी वो इस शोभा यात्रा में शामिल होकर पूजा करके वापस चले जाते थे. लेकिन इस बार वो पूजा करने भी नहीं आये. इतना ही नहीं जुलूस निकलते वक्त जो आम लोगों की भीड़ होती थी इस बार वो नदारद दिखी.

गोरखनाथ मंदिर से संभाल रहे कमान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरे दिन गोरक्षनाथ मंदिर में ही मौजूद रहे और यहीं से प्रदेश की कमान को संभाले रखा. सीएम योगी ने सुबह के वक्त पूजा पाठ करने के बाद गौशाला में एक घंटे तक गायों के बीच रहे उसके बाद अपने पूजा कक्ष शक्ति मंदिर में सीएम योगी ने रुद्राभिषेक किया. लोक कल्याण के लिए हुए इस रुद्राभिषेक के बाद सीएम योगी ने कुछ स्थानीय लोगों से भी मुलाकात की. साथ ही नव नियुक्त मनोनीत पार्षदों से मुलाकात कर महानगर के विकास की रूपरेखा तैयार की. इस तरह से पूरे दिन मुख्यमंत्री योगी गोरक्षनाथ मंदिर से प्रदेश की कमान संभाले रखा.

इनपुट- रामगोपाल द्विवेदी

ये भी पढ़ें:

CAA हिंसा: HC के फैसले के बाद भी आरोपियों के पोस्टर नहीं हटेंगे, सुप्रीम कोर्ट जाएगी योगी सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 10, 2020, 10:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading