लाइव टीवी
Elec-widget

गोरखपुर में कांग्रेसियों ने किया अनोखा प्रदर्शन, प्याज-लहसुन को दी श्रद्धांजलि

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 3:04 PM IST
गोरखपुर में कांग्रेसियों ने किया अनोखा प्रदर्शन, प्याज-लहसुन को दी श्रद्धांजलि
गोरखपुर में कांग्रेसियों ने प्याज और लहसुन को दी श्रद्धांजलि...

कांग्रेस नेता अनवर हुसैन ने कहा है कि मोदी सरकार ने कहा था कि पेट्रोल- डीजल, रसोई गैस के बाद अब प्याज और लहसुन के दाम आसमान छू रहे हैं. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि गोरखपुर में प्याज 120 रुपये प्रति किलो और लहसुन 250 रुपये प्रति किलो बिक रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 3:04 PM IST
  • Share this:
गोरखपुर. सब्जियों के बढ़े हुए दामों ने जनता को बेहाल कर रखा है. सब्जियों में जायका लाने वाले प्याज के रेट (Onion Price) एक बार फिर से आसमान छू रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को सीएम सिटी गोरखपुर (Gorakhpur) में प्याज की कीमत 100 रुपये के ऊपर पहुंच चुकी है. इसी क्रम में गुरुवार को जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव अनवर हुसैन के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्याज और लहसुन को श्रद्धांजलि दी.

कांग्रेस नेता अनवर हुसैन ने कहा है कि मोदी सरकार ने कहा था कि पेट्रोल- डीजल, रसोई गैस के बाद अब प्याज और लहसुन के दाम आसमान छू रहे हैं. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि गोरखपुर में प्याज 120 रुपये प्रति किलो और लहसुन 250 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. अनवर हुसैन कहते हैं कि महिलाओं को किचन के बिगड़े बजट का सामना करना पड़ रहा है. कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव ने कहा कि प्याज खरीदते वक्त लोगों के आखों में आसूं आ जाते हैं, पर आज दाम सुनकर ही लोगों के होश फाख्ता हो जा रहा है. मीडिल क्लास के लोग प्याज खाना तो छोड़ अब उसे दुकानों पर देखकर ही संतुष्ट हो जा रहे हैं.​

कांग्रेसियों ने किया अनोखा प्रदर्शन
कांग्रेसियों ने किया अनोखा प्रदर्शन


मीडिल क्लास के टेबल से प्याज गायब

आम आदमी की हालत तो और भी खराब है, दुकान पर जाकर सिर्फ दाम पूछ कर ही आगे बढ़ जा रहा है, सलाद से दूर हुई प्याज अब सब्जी से भी बहुत दूर हो गयी है. क्योंकि स्वाद के चक्कर में मीडिल क्लास के लोग अपना बजट बहुत नहीं बिगाड़ सकते. मीडिल क्लास को अपने सीमित बजट में ही खर्चा चलाना होता है. गृहणी सीमा का कहना है कि प्याज 100 रुपये किलो होने के कारण उन्होंने घर में आधा किलो प्याज सिर्फ इसलिए लेकर रख लिया है कि अगर कोई मेहमान आ जाए तो इज्जत बच जाये.

 शादी की बुकिंग पर पड़ा असर

सब्जियों में प्याज का तड़का लगा सकें नहीं तो घर में अब बिना प्याज के ही सब्जी बन रही है. शादी के मौसम में कैटरिंग का काम करने वाले प्रमोद कहना है कि प्याज की महंगाई ने बजट बिगाड़ कर रख दिया है, शादी की बुकिंग पहले ही कर लिया था और अब प्याज इतनी महंगी हो गयी है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

बागपत: पैसा नहीं मिला तो फैक्ट्री से लाखों की कीमत जींस उठा ले गए बदमाश

पहली बार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कानपुर में वार्ड सभासदों को करेंगे संबोधित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 3:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com