• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP: गोरखपुर जंक्शन से एक साल बाद सीवान के लिए खुली पहली पैसेंजर ट्रेन, यात्रियों के बीच खुशी की लहर

UP: गोरखपुर जंक्शन से एक साल बाद सीवान के लिए खुली पहली पैसेंजर ट्रेन, यात्रियों के बीच खुशी की लहर

कोरोना वायरस के चलते बीते साल 22 मार्च से ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना वायरस के चलते बीते साल 22 मार्च से ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था. (सांकेतिक फोटो)

पहली पैसेंजर ट्रेन एक्सप्रेस के रूप में गोरखपुर से बिहार के सीवान (SIWAN) के लिए शाम 6:40 बजे पर रवाना हुई.

  • Share this:
    गोरखपुर. सीएम सिटी गोरखपुर (Gorakhpur) में रविवार शाम को एक साल बाद फिर से गोरखपुर जंक्शन से पैसेंजर ट्रेनों (Passenger Trains) का संचालन शुरू हुआ. इस दौरान यात्रियों के चेहरे पर खुशियां देखते ही बन रही थी. कोई पैसेंजर ट्रेन के साथ सेल्फी ले रहा था तो कई खुद का वीडियो बना रहा था. हालांकि, पहले की तरह यात्रियों की भीड़ नहीं थी. फिर भी ट्रेन की प्रत्येक बोगी में काफी यात्री नजर आ रहे थे. जानकारी के मुताबिक, पहली पैसेंजर ट्रेन एक्सप्रेस के रूप में गोरखपुर से बिहार के सीवान (SIWAN) के लिए शाम 6:40 बजे पर रवाना हुई.

    बता दें कि कोरोना वायरस के चलते बीते साल 22 मार्च से ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था. हालांकि, जुलाई में एक्सप्रेस ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन बनाकर चलाया गया, लेकिन पैसेंजर ट्रेनों को चलाने से रेल प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी. ऐसे में अब यात्रियों की मांग को देखते हुए रेल प्रशासन ने पूर्वोत्तर रेलवे में 32 पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस के रूप में चलाने का निर्णय लिया. इसी क्रम में गोरखपुर से पहली पैसेंजर ट्रेन सीवान के लिए रवाना हुई.

    कोई तारीख तय नहीं की गई है
    वहीं, बीते दनों खबर सामने आई थी कि कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप अब धीरे-धीरे कम हो रहा है. ऐसे में कारोबार समेत अन्य गतिविधियां धीरे-धीरे सामान्य हो रही हैं. रेल मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, 1 अप्रैल से सभी पैसेंजर ट्रेन पटरी पर दौड़ने लगेंगी. इसमें जनरल, शताब्दी और राजधानी सभी तरह की ट्रेनें होंगी. रेलवे पूरी तैयारी कर ली है. हालांकि, भारतीय रेलवे ने शनिवार को कहा कि सभी पैसेंजर ट्रेनों को फिर से शुरू करने के लिए किसी भी तारीख को तय नहीं किया गया है. भारतीय रेलवे ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा, 'मीडिया में लगातार 1 अप्रैल की तारीख से सभी यात्री ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने के बारे में खबरें चल रही है. पिछले कुछ दिनों से इसके बारे में मीडिया को स्पष्टता दी जा रही है. फिर से यह दोहराया जा रहा है कि सभी यात्री ट्रेनों के परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए ऐसी कोई तारीख तय नहीं की गई है.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज