• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: अनुराग भदौरिया बोले- बीजेपी महंगाई पर 'खंजर से मरहम' लगाने की कर रही है कोशिश

UP News Live Updates: अनुराग भदौरिया बोले- बीजेपी महंगाई पर 'खंजर से मरहम' लगाने की कर रही है कोशिश

UP News Live Updates: समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता डॉ. अनुराग भदौरिया (Anurag Bhadauria) ने मोदी सरकार और योगी सरकार के पेट्रोल और डीजल पर टैक्स घटाने पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा है कि, 'भारतीय जनता पार्टी (BJP) महंगाई पर 'खंजर से मरहम' लगाने की कोशिश कर रही है. अब जब बीजेपी उपचुनाव हारने लगी है और उसे यह महसूस होने लगा है कि 2022 का चुनाव उसके हाथ से बुरी तरह से फिसल रहा है, तब वह 'खंजर' (चाकू) से महंगाई' का जख्म भरने की कोशिश कर रही है. उत्तर प्रदेश की जनता वोटों के माध्यम से ऐसा करारा तमाचा मारने वाली है कि बीजेपी जिंदगी भर याद रखेगी कि महंगाई क्या चीज होती है?'

  • News18 Uttar Pradesh
  • | November 04, 2021, 15:55 IST
    LAST UPDATED 3 MONTHS AGO
    14:45 (IST)
    दीपावली के अवसर पर उल्लू के शिकार की रोकथाम के लिए मेरठ वन विभाग ने ऑपेरशन उल्लू चलाया है. जिला वन अधिकारी ने बताया कि अगर किसी को भी उल्लू को लेकर कहीं से कोई खबर मिले तो फौरन वन विभाग को सूचित करें. उन्होंने कहा कि दीपावली के अवसर पर उल्लू के शिकार की रोकथाम के लिए लोगों का जागरुक रहना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि अगर उल्लू को किसी ने नुकसान पहुंचाने की कोशिश तो भारतीय वन्य जीव अधिनियम के तहत जुर्माना या फिर जेल जाने की भी नौबत आ सकती है. उल्लू पकड़ने वाले व्यक्ति को जेल भेजा जाएगा. उन्होंने आम जनमानस से अपील की है कि लोग इस प्यारे से पक्षी की रक्षा करें. 

    13:21 (IST)
    समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता का डॉ. अनुराग भदौरिया ने कहा है कि, 'भारतीय जनता पार्टी महंगाई पर 'खंजर से मरहम' लगाने की कोशिश कर रही है. अब जब बीजेपी उपचुनाव हारने लगी है और उसे यह महसूस होने लगा है कि 2022 का चुनाव उसके हाथ से बुरी तरह से फिसल रहा है, तब 'खंजर' (चाकू) से महंगाई' का जख्म भरने की कोशिश कर रही है. उत्तर प्रदेश की जनता वोटों के माध्यम से ऐसा करारा तमाचा मारने वाली है कि बीजेपी जिंदगी भर याद रखेगी कि महंगाई क्या चीज होती है?' 

    12:38 (IST)

    छोटी दीपावली के दिन आतिशबाजी से मेरठ शहर का AQI 335 पर पहुंच गया. शहर की हवा सांस लेने के लिए बहुत खराब हो गई है. दीपावली पर प्रदूषित हवा से सेहत बिगड़ने की आशंका है. मौसम वैज्ञानिकों ने लोगों से पटाखे न जलाने की अपील की है. हवा की रफ्तार कम होने से प्रदूषण बढ़ गया है. दीपावली के बाद एयर क्वालिटी इंडेक्स और ज्यादा होने की आशंका है.  

    11:02 (IST)
    प्रयागराज में छोटी दिवाली में आतिशबाजी के बाद वायु प्रदूषण बढ़ गया है. गुरुवार को प्रयागराज का एयर क्वालिटी इंडेक्स पहुंचा 186 तक पहुंच गया. सोमवार को प्रयागराज का एयर क्वालिटी इंडेक्स 161, मंगलवार को 167 और बुधवार को 171 था. एयर क्वालिटी इंडेक्स लगातार खतरनाक स्तर पर पहुंच रहा है. दीपावली के बाद एयर क्वालिटी इंडेक्स और ज्यादा होने की आशंका है. एक्यूआई बढ़ने से लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. कुछ लोगों ने प्रदूषण के कारण अपनी आंखों में जलन होने की बात कही है. चिकित्सकों ने लोगों को मास्क पहनने और प्रदूषण वाली जगहों पर जाने से बचने की सलाह दी है. 

    10:54 (IST)
    कानपुर ने वायु प्रदूषण में देश की राजधानी दिल्ली को पीछे छोड़ दिया है. कानपुर के नेहरू नगर स्टेशन पर गुरुवार को दीपावली के दिन सुबह का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 325 पहुंच गया.   

    9:52 (IST)
    महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने बुधवार को कहा कि वर्तमान टी 20 वर्ल्डकप में भारत-पाकिस्तान क्रिक्रेट मैच के सिलसिले में अवैध गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत जिन लोगों पर मामला दर्ज किया गया है, उन सभी को वह कानूनी मदद मुहैया कराएगी. आगरा (Agra) में 3 कश्मीरी विद्यार्थियों (Kashmiri Students) को भारत के हार जाने के बाद पाकिस्तान के समर्थन में कथित रूप से नारे लगाने पर गिरफ्तार किया गया था. आगरा की कई वकील एसोसिएशनों ने यह कहते हुए इन विद्यार्थियों की कोई कानूनी सहायता करने से इनकार कर दिया कि उनकी हरकत 'राष्ट्र-विरोधी' है. 

    8:39 (IST)
    कानपुर में जीका वायरस के 25 नए संक्रमित मिले हैं. इसके बाद जिला प्रशासन में हड़कंप जैसी स्थिति हो गई है. प्रशासन ने फैसला किया है कि, छावनी क्षेत्र में रहने वाले सभी नागरिकों का जीका वायरस का सैंपल टेस्ट कराया जाएगा.  

    7:54 (IST)
    न्यू मैक्स हॉस्पिटल में ऑपरेशन के बाद महिला मौत हो गई है. परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही करने का आरोप लगाया है. पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन कर रही है. यह मामला थाना फ्रेंड्स कालोनी इलाके के आईटीआई चौराहा स्थित हॉस्पिटल का है.  

    लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रवक्ता डॉ. अनुराग भदौरिया (Anurag Bhadauria) ने मोदी सरकार और योगी सरकार के पेट्रोल और डीजल पर टैक्स घटाने पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा है कि, ‘भारतीय जनता पार्टी (BJP) महंगाई पर ‘खंजर से मरहम’ लगाने की कोशिश कर रही है. अब जब बीजेपी उपचुनाव हारने लगी है और उसे यह महसूस होने लगा है कि 2022 का चुनाव उसके हाथ से बुरी तरह से फिसल रहा है, तब वह ‘खंजर’ (चाकू) से महंगाई’ का जख्म भरने की कोशिश कर रही है. उत्तर प्रदेश की जनता वोटों के माध्यम से ऐसा करारा तमाचा मारने वाली है कि बीजेपी जिंदगी भर याद रखेगी कि महंगाई क्या चीज होती है?’

    देश भर में दिवाली (Diwali 2021) मानने के लिए लोग तैयार हैं, लेकिन यूपी के प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों को मिड डे मील बनाने वाले रसोइया (Mid Day Meal Cook) के चेहरे बुझे हुए हैं. प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को गरमा गरम  खाना खिलाने वाले रसोइया के घर खाना बन रहा है या नहीं, इसकी सुधि लेने वाला कोई नहीं है. पिछले 8 महीनों ने मानदेय न मिलने से रसोइया परेशान हैं. उन्हें चिंता सता रही है कि अब दिवाली पर उनके घर कैसे रोशन होंगे? कैसे उनके बच्चों को दिवाली की मिठाई मिलेगी? यूपी के कुशीनगर में जूनियर और प्राथमिक को मिलाकर कुल 2464 विद्यालय हैं, जिनमें 7877 महिला और पुरुष रसोइया तैनात हैं.

    स्कूल खुलने के साथ ही रसोइया बच्चों को गरमागरम भोजन खिलाने की जुगत में लग जाते हैं. प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों को भोजन कराने वाले रसोइया के घर भोजन बन रहा है की नहीं, इसकी खोज खबर लेने वाला शासन, प्रशासन और जनप्रतिनिधियों में कोई नहीं है. मात्र 1500 सौ रुपए हर माह पर काम करने रसोइया को पिछले मार्च से मानदेय नहीं मिला है, जिससे वे परेशान हैं.

    रसोइया का कहना है कि मानदेय न मिलने से उन्हें काफी दिक्कतें हो रहीं हैं. आने वाले दिनों में दिवाली और छठ का त्यौहार है, लेकिन उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि उनका त्योहार कैसे मनेगा? सुगंती देवी, विसरावती देवी और शंकर प्रसाद सहित कुशीनगर के सभी प्राथमिक विद्यालयों में तैनात रसोइयों का कहना है कि सरकार सभी का ध्यान रख रही है, लेकिन हमें भूल गई है. अगर सरकार हमारा बकाया मानदेय दे दे तो हम भी अपना त्योहार मना लेंगे.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन