लाइव टीवी

एटीएम हैकर गैंग पुलिस के हत्थे चढ़ा, एटीएम का क्लोन बनाकर करते थे वारदात

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 8, 2018, 1:19 PM IST

गिरोह एटीएम कार्ड के क्लोन तैयार कर 100 से अधिक लोगों के खाते से रुपये निकाल चुका है.

  • Share this:
गोरखपुर पुलिस को साइबर क्राइम पर लगाम कसने में बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने एटीएम हैकर गैंग का खुलासा किया. बदमाशों के साथ हैकिंग में इस्तेमाल होने वाला काफी सारा सामान भी बरामद किया गया.

मामले का खुलासा करते हुए सीओ क्राइम, प्रवीण सिंह ने बताया कि एटीएम कार्ड का क्लोन बनाने वाले जालसाजों के बारे में लगातार शिकायत मिल रही थी. क्राइम ब्रांच और शाहपुर पुलिस बदमाशों की गिरफ्तारी में जुटी थी. इसी कड़ी में शाहपुर थाना प्रभारी ने टीम की मदद से पादरी बाजार में स्थित एटीएम के पास एक जालसाज को गिरफ्तार किया.

पूछताछ में आरोपी की पहचान बिहार, नवादा के हिसुआ थाना क्षेत्र स्थित एकनार गांव निवासी निकेश कुमार सिंह उर्फ मनीष के तौर पर हुई थी, जबकि फरार साथियों के नाम उसने पटना के फतुआ निवासी विमलेश कुमार और भूषण कुमार बताए. उसी ने जानकारी दी कि उसने साथियों के साथ मिलकर तीन अक्टूबर को गोरखनाथ क्षेत्र में जालसाजी की एक घटना को अंजाम दिया और एक खाते से 30 हजार रुपए निकाल लिए.

पकड़ाई में आए आरोपी ने स्वीकारा कि उनका गिरोह एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर 100 से अधिक लोगों के खाते से रुपये निकाल चुका है. सीओ क्राइम का दावा है कि वाराणसी, लखनऊ, गोरखपुर, दिल्ली समेत देश के कई बड़े शहरों में उन्होंने घटना को अंजाम दिया है. (रिपोर्ट- अनिल सिंह)

ये भी पढ़ें-

वृंदावन के होटल में शराब पीकर अश्लील हरकत, बिहार के 36 लोगों पर मुकदमा

बिना मेकअप ऐसी दिखती हैं भोजपुरी सिनेमा की ये टॉप-5 अभिनेत्रियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2018, 11:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...