Home /News /uttar-pradesh /

योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं डॉ कफील खान, बोले- कई दलों से टिकट के लिए चल रही बात

योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं डॉ कफील खान, बोले- कई दलों से टिकट के लिए चल रही बात

डॉ कफील खान योगी आदित्यनाथ के खिलाफ लड़ सकते हैं चुनाव

डॉ कफील खान योगी आदित्यनाथ के खिलाफ लड़ सकते हैं चुनाव

UP Vidhan Sabha Chunav: डॉ कफील खान ने कहा कि उनकी कई दलों से बातचीत चल रही है. अगर सब कुछ ठीक रहा तो वह योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सदर सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि उन्हें किस पार्टी से टिकट मिल सकता है.

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर. गोरखपुर (Gorakhpur) के बआरडी मेडिकल कॉलेज (BRD Medical College) में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत के बाद चर्चा में आए बाल रोग विशेषज्ञ डॉ कफील खान (Dr Kafeel Khan) सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के खिलाफ गोरखपुर सदर सीट (Gorakhpur Sadar Assembly Seat) से चुनाव लड़ना चाहते हैं. डॉ कफील खान ने कहा कि उनकी कई दलों से बातचीत चल रही है. अगर सब कुछ ठीक रहा तो वह योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सदर सीट से चुनावी मैदान में  उतरेंगे. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि उन्हें किस पार्टी से टिकट मिल सकता  है. गौरतलब है कि सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कफील खान के खिलाफ योगी सरकार ने रासुका की कार्रवाई की थी. बाद में हाईकोर्ट से राहत मिलने के बाद कफील जेल से बाहर आए थे.

डॉ कफील खान ने मंगलवार को पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा,  “मैं गोरखपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ सकता हूं. कई दलों से मेरी बात चल रही है. अगर सब कुछ ठीक रहा और कोई पार्टी मुझे टिकट देती है तो मैं तैयार हूं.’ इस सवाल पर कि कौन सी पार्टी उनके संपर्क में है, खान ने कहा कि वह अभी पार्टी का नाम नहीं बताएंगे. गोरखपुर में विधानसभा चुनाव के छठे चरण में आगामी तीन मार्च को मतदान होगा.

नहीं रूका है प्रताड़ित करने का सिलसिला
डॉ कफील खान ने दावा किया कि मुझे प्रताड़ित करने का सिलसिला अभी रूका नहीं है. पिछली 17 दिसंबर को मेरी किताब का विमोचन होने के बाद पुलिस 20 दिसंबर और फिर 28 दिसंबर और इस महीने भी मेरे घर पहुंची और दावा किया कि मैं गोरखपुर जिले के राजघाट थाने का हिस्ट्रीशीटर हूं और विधानसभा चुनाव की वजह से ऐसे लोगों का सत्यापन किया जा रहा है. खान ने दावा किया कि गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित होने के बाद उन्होंने व्यक्तिगत प्रयास कर ऑक्सीजन सिलेंडर एकत्र किए थे जिससे अनेक बच्चों की जान बची. उन्होंने कहा कि अगले दिन अखबारों में उन्हें एक नायक के तौर पर पेश किया था, मगर इसके बावजूद उन्हें निशाना बनाया गया जबकि बाकी आरोपियों को छोड़ दिया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने जानबूझकर उनके परिवार को प्रताड़ित किया और भड़काऊ भाषण देने के आरोप में उन्हें लंबे वक्त तक जेल में रखा. गौरतलब है कि नवंबर 2021 को उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था.

Tags: CM Yogi Adityanath, Dr Kafeel Khan, UP Assembly Elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर