लाइव टीवी

गोरखपुर में अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम के सामने महिलाओं का हंगामा, बुलानी पड़ी पुलिस

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 16, 2019, 10:31 AM IST
गोरखपुर में अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम के सामने महिलाओं का हंगामा, बुलानी पड़ी पुलिस
गोरखपुर में अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा.

नगर आयुक्त (Municipal Commissioner) अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि दो लोगों ने नगर निगम (Municipal Corporation) की सरकारी जमीन पर अतिक्रमण (Encroachment) कर अस्थाई दुकान का निर्माण कर लिया था. ऐसे में अभियान चलाकर नगर निगम की टीम ने अवैध अतिक्रण को हटाया है.

  • Share this:
गोरखपुर. गोरखपुर (Gorakhpur) में अतिक्रमण (Encroachment) हटाने पहुंची टीम को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा. स्थानीय लोगों ने टीम के सामने जमकर हंगामा किया, जिसके बाद टीम को पुलिस (Police) बुलानी पड़ी तब जाकर मामला शांत हुआ.

जानकारी के अनुसार शनिवार को गोरखपुर शहर में शास्त्री चौराहे पर अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम को लोगों ने कार्रवाई से रोक दिया और जमकर बवाल काटा. दुकानदारों के परिवार की महिलाओं ने टीम को काम करने से रोक दिया और दुकान के सामने बैठ गईं.

इसके बाद निगम के अधिकारियों ने पुलिस को मौके पर बुलाया, लेकिन तब महिलाओं ने नारेबाजी शुरू कर दी और बुलडोजर के सामने बैठ गईं. इस पर महिला सिपाहियों ने काफी मशक्कत के बाद महिलाओं को सड़क से हटाया. इसके बाद निगम के अधिकारियों ने दो दुकानों पर बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाया.

सरकारी जमीन पर कर रखा था अतिक्रमण

नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि दो लोगों ने नगर निगम की सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर अस्थाई दुकान का निर्माण कर लिया था. ऐसे में अभियान चलाकर नगर निगम की टीम ने अवैध अतिक्रण को हटाया है. इस दौरान नगर आयुक्त ने कहा है कि सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से अतिक्रमण करने वालों को कोई नोटिस देने का प्रवाधान नहीं है.

यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने के साथ ही चौराहे के सौंदर्यीकरण को लेकर लगातार अवैध अतिक्रमण हटाया जा रहा है. इसी के तहत टीम शास्त्री चौराहे पर कार्रवाई करने पहुंची थी. तभी दुकानदारों के घर की महिलाओं ने अधिकारियों को कार्रवाई करने से रोका, जिसके बाद पुलिस बल को बुलाना पड़ा.

ये भी पढ़ें- मुलायम सिंह के समधी का आरोप- यादव अधिकारियों को परेशान कर रही है योगी सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 10:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...