Home /News /uttar-pradesh /

uttar pradesh cm yogi adityanath casts his vote in gorakhpur for up mlc elections 2022 upns

UP MLC Election: सीएम योगी ने गोरखपुर में डाला वोट, बोले- विधानसभा की तरह BJP को मिलेगा प्रचंड बहुमत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में करीब चार दशक बाद ऐसा होने जा रहा है कि सत्तारूढ़ दल विधान परिषद में बहुमत प्राप्त करेगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में करीब चार दशक बाद ऐसा होने जा रहा है कि सत्तारूढ़ दल विधान परिषद में बहुमत प्राप्त करेगा.

CM Yogi in Gorakhpur: इस दौरान हम सभी जगह पर अतिक्रमित भूमि पर गरीबों की झोपड़ियों को तब तक नहीं गिराएंगे जब तक हम उनका पुनर्वास नहीं करते. हमने इनको समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का अभियान चलाया है. मुख्यमंत्री के साथ इस दौरान राज्यसभा सदस्य तथा पूर्व केन्द्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ला भी थे. सीएम ऑफिस का टि्वटर अकाउंट हैक करने के मामले पर कहा कि एजेंसियां जांच कर रही हैं. बता दें कि इनमें से 9 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी पहले ही निर्विरोध चुने गए हैं. 27 सीटों पर आज चुनाव हो रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश में विधान परिषद (UP MLC Election 2022) की खाली हुई 36 में से 27 सीट पर शनिवार सुबह आठ बजे से वोटिंग शुरू हो गई. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में वोट डाला. मतदान के बाद सीएम योगी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इस  पूरे प्रदेश में MLC सीटों पर चुनाव आयोजित किए गए हैं. मैं यहां अपना मतदान करने आया हूं. जो 36 सीटों पर चुनाव की अधिसूचना जारी हुई थी. इनमें से 9 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी पहले ही निर्विरोध चुने गए हैं. 27 सीटों पर आज चुनाव हो रहे हैं.

विधानसभा की तरह विधान परिषद में भी भाजपा का प्रचंड बहुमत होगा. नगर निगम के बाहर बने मीडिया सेंटर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एंटी भू माफिया की कार्रवाई पेशेवर अपराधियों के लिए है, आम जनता के लिए नहीं.

सीएम योगी ने नगर निगम गोरखपुर में किया मतदान.

सीएम योगी ने नगर निगम गोरखपुर में किया मतदान.

किसी गरीब ने सार्वजनिक स्थान पर झोपड़ी डाली है और वह जमीन आरक्षित श्रेणी की है तो उसे तबतक नहीं हटाया जाएगा, जबतक कहीं पुनर्वासित न किया जाए. जमीन आरक्षित श्रेणी की न हुई तो वहीं पट्टा दिया जाएगा.

मतदान के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में करीब चार दशक बाद ऐसा होने जा रहा है कि सत्तारूढ़ दल विधान परिषद में बहुमत प्राप्त करेगा. उन्होंने कहा कि हमने अपने दूसरे कार्यकाल की सभी वरीयता तय कर ली है. पिछली सरकारों के दौरान जिन लोगों ने अवैध रूप से शासकीय, सार्वजनिक, गरीबों और व्यापारियों की संपत्तियों पर कब्ज़ा किया हुआ है. ‘एंटी भू माफिया टास्क फोर्स’ पूरे प्रदेश में उन कब्ज़ों को मुक्त कराने के लिए कार्रवाई को आगे बढ़ा रही है. प्रदेश में एंटी भू-माफिया बल सभी जगह पर माफियाओं से अतिक्रमित भूमि वापस ले रहा है.

इस दौरान हम सभी जगह पर अतिक्रमित भूमि पर गरीबों की झोपड़ियों को तब तक नहीं गिराएंगे जब तक हम उनका पुनर्वास नहीं करते. हमने इनको समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का अभियान चलाया है. मुख्यमंत्री के साथ इस दौरान राज्यसभा सदस्य तथा पूर्व केन्द्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ला भी थे. सीएम ऑफिस का टि्वटर अकाउंट हैक करने के मामले पर कहा कि एजेंसियां जांच कर रही हैं. बता दें कि इनमें से 9 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी पहले ही निर्विरोध चुने गए हैं. 27 सीटों पर आज चुनाव हो रहे हैं.

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Gorakhpur news, Lucknow News Today, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, UP BJP, UP MLC Election 2022, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर