CM योगी ने गोरखपुर में 133 करोड़ की 8 परियोजनाओं का किया लोकार्पण, बोले- सिख समाज के लिए कर रहे हैं खास काम

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि 550 साल पहले गुरु नानक देव जी ने समाज को एक नई दिशा दी. उनके संदेशों से एक नई प्रेरणा हम सबको मिली है. जबकि भारत सरकार ने एक कॉरिडोर का निर्माण ननकाना साहब तक जाने के लिए शुरू किया है.

Ramgopal Diwedi | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 8:00 PM IST
CM योगी ने गोरखपुर में 133 करोड़ की 8 परियोजनाओं का किया लोकार्पण, बोले- सिख समाज के लिए कर रहे हैं खास काम
गोरखपुर विकास के नए प्रतिमान को छू रहा है.
Ramgopal Diwedi | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 8:00 PM IST
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे. इस दौरान उन्‍होंने मोद्दीपुर गुरुद्वारा में 8 परियोजनाओं का लोकार्पण किया, जिसकी लागत 133 करोड़ 87 लाख है. जबकि इसी के साथ 5 करोड़ 75 लाख की लागत से तैयार हुईंं 3 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया.

इस कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीद उधम सिंह के शहादत दिवस पर उनको श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि आज मोहद्दीपुर और जटाशंकर गुरुद्वारा के साथ शहर के विकास के लिए कई योजनाओं की शुरुआत हो रही है. यकीनन आज गोरखपुर विकास के नए प्रतिमान को छू रहा है. यहां जो गतिविधियां चल रही हैं, वो विकास और रोजगार के लिए चल रही हैं. यह साल हम सबके लिए बहुत गौरवशाली है.

भारत सरकार ने शुरू की ये योजना
सीएम ने आगे कहा कि 550 साल पहले गुरु नानक देव जी ने समाज को एक नई दिशा दी. उनके संदेशों से एक नई प्रेरणा हम सबको मिली है. जबकि भारत सरकार ने एक कॉरिडोर का निर्माण ननकाना साहब तक जाने के लिए शुरू किया है. सिख गुरुओं की हर तिथि पर हर भारतवासी सेवा के लिए तत्पर रहता है. जबकि गोरखपुर में 3 तल के भवन का निर्माण कराया जाएगा. इसके लिए 1 करोड़ 76 लाख की धनराशि जारी कर दी गई है. गोरखपुर में विकास की कई योजनाओं को शुरू किया जा रहा है, टूरिज़्म रोजगार और विरासत को सहेजने के लिए बहुत कारगर साबित हो रहा है. ऐतिहासिक पृष्ठभूमि से जुड़ी जगहों को हमने टूरिज्म से जोड़ने का काम शुरू किया है.

यूपी सरकार की पहल
हमने सीएम आवास में गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर कार्यक्रम किया और पूरे प्रदेश में टूरिज्म डिपार्टमेंट के द्वारा सभी सिख समाज की धार्मिक जगहों को हम विकसित करने जा रहे हैं. यह उन सिख गुरुओं के लिए सर्वोच्‍च सम्मान होगा, जिन्होंने देश के लिए अपना सब कुछ कुर्बान किया. जबकि केंद्र सरकार ने 84 के दंगों के लिए एसआईटी का गठन किया गया है और जो भी दोषी होंगे उनको सलाखों के पीछे भेजने का काम किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- नई नवेली दुल्हन को चलती ट्रेन से धक्का देकर खुद भी कूद गया पति
Loading...

आजम के बेटे के समर्थन में सड़क पर उतरी सपा, जमकर प्रदर्शन
First published: July 31, 2019, 7:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...