लाइव टीवी

नीलगाय का मांस ले जा रहे 2 तस्करों को ग्रामीणों के पकड़ा, पिटाई के बाद पुलिस को सौंपा

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 30, 2019, 7:31 AM IST
नीलगाय का मांस ले जा रहे 2 तस्करों को ग्रामीणों के पकड़ा, पिटाई के बाद पुलिस को सौंपा
नील गाय का फाइल फोटो.

यह घटना बेलघाट थाना के रसूलपुर इलाके की है. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों के ऑटो की तलाशी ली तो उसमें से 40 लीटर कच्ची शराब, नौसादर, चापड़ और चाकू बरामद हुआ.

  • Share this:
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) में नीलगाय का मांस मिलने से हड़कंप मच गया है. पशु तस्कर जानवर के मांस (Animal Meat) को बोरे में छिपाकर ऑटो से ले जा रहे थे, तभी ग्रामीणों (Villagers) की नजर उन पर पड़ गई और उन्होंने उन्हें पकड़ लिया. इसके बाद लोगों ने पशु तस्करों की जमकर पिटाई की और बाद में उन्हें पुलिस (Police) के हवाले कर दिया. यह घटना बेलघाट थाना के रसूलपुर इलाके की है. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों के ऑटो की तलाशी ली तो उसमें से 40 लीटर कच्ची शराब, नौसादर, चापड़ और चाकू बरामद हुआ.

जानकारी के मुताबिक देर रात ग्रामीणों ने एक ऑटो में ले जाए जा रहे नीलगाय का दो बोरा मांस पकड़ा है. पुलिस ने दो पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है, जबकि चार आरोपी फरार होने में कामयाब रहे.

पशु तस्करों ने ऑटो चढ़ाने का प्रयास किया
ग्रामीणों का आरोप है कि शातिर पशु तस्करों ने उन लोगों पर ऑटो चढ़ने का प्रयास किया था, लेकिन ग्रामीणों ने मुस्तैदी दिखाते हुए मौके से दो तस्करों को दबोचा लिया. इसके साथ ही स्थानीय लोगों का कहना है कि फरार पशु तस्कर के साथियों ने असलहा (हथियार) भी रखा था. ग्रामीण पुलिस की साठगांठ से इलाके में पशु तस्करी की आशंका जता रहे हैं.

एसपी साउथ ‌विपुल श्रीवास्तव ने बताया है कि गिरफ्तार किए गए दोनों पशु तस्करों के पास से नीलगाय के मांस के साथ अ‌वैध शराब भी बरामद हुआ है. उन्होंने कहा कि चूंकि नीलगाय का मांस प्रतिबंधित नहीं होता है. ऐसे में पशु क्रूरता अधिनियम और आबकारी एक्ट के साथ ही जान से मारने की कोशिश की धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है.

(रिपोर्ट- अनिल सिंह)

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का दावा-घाटी में इंटरनेट पर रोक से लगी आतंक पर लगाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 5:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...