योगी ने दिया विकास का विजन: सड़क बनाने को गोरखनाथ मंदिर की दीवार और 50 दुकानें तोड़ी गईं
Gorakhpur News in Hindi

योगी ने दिया विकास का विजन: सड़क बनाने को गोरखनाथ मंदिर की दीवार और 50 दुकानें तोड़ी गईं
योगी के आदेश के बाद पीडब्ल्यूडी ने मंदिर की दीवार तथा परिसर में मंदिर के मुख्य द्वार से दूसरे द्वार तक बनी करीब 50 दुकानों को तोड़ दिया. (फाइल फोटो)

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने 4 लेन की सड़क बनाने में बाधक बन रहे अपने ही गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) की दीवार और 50 दुकानों को तोड़ने का आदेश देकर अपने विकास के विजन को पेश किया है.

  • Share this:
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने विकास का नया विजन पेश किया है. गोरखपुर शहर में चार लेन की सड़क बनाने के लिए पीठाधीश्वर के आदेश पर लोक निर्माण विभाग ने स्थानीय गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) की दीवार और 50 अन्य दुकानों को तोड़ दिया. मंदिर के अधिकारियों ने बताया कि मंदिर की दीवार तोड़ने का आदेश गोरक्षनाथ पीठ के पीठाधीश्वर और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया था.

आपने कई बार सड़कों के किनारे या कई बार तो शहर की सड़कों के बीच में भी मंदिर, मस्जिद या अन्य धार्मिक संस्थान देखे होंगे, जो यातायात में बाधा बनते हैं. सीएम योगी ने चार लेन की सड़क बनाने में बाधक बन रहे अपने ही गोरखनाथ मंदिर की दीवार और 50 दुकानों को तोड़ने का आदेश देकर अपने विकास के विजन को पेश किया है.

150 अन्य दुकानों को भी तोड़ा गया: ज्वाइंट मजिस्ट्रेट
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोहगरवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री की सहमति के बाद ही मंदिर की दीवार को तोड़ा गया है. दीवार से लगी 50 दुकानों को भी तोड़ा गया है. इसके अलावा 150 अन्य दुकानों को भी तोड़ा गया है. उन्होंने बताया कि कई इलाकों में तोड़ी गयी निजी दुकानों के लिए मुआवजा भी दिया गया है.



उन्होंने बताया कि इस परियोजना की शुरूआत केंद्र सरकार की इजाजत के बाद करीब डेढ़ साल पहले शुरू हुई थी. योगी के आदेश के बाद लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने मंदिर की दीवार तथा परिसर में मंदिर के मुख्य द्वार से दूसरे द्वार तक बनी करीब पचास दुकानों को भी तोड़ दिया.



30 जून तक पूरा हो जाएगा सड़क का निर्माण
पीडब्ल्यूडी के परियोजना प्रबंधक एम के अग्रवाल ने बताया कि चार लेन की सड़क का निर्माण कार्य 30 जून तक पूरा हो जाएगा. उन्होने बताया कि कोड़िया से मोहद्दीपुर तक बनने वाली 17 किलोमीटर की चार लेन की सड़क निर्माण में मंदिर की दीवार बड़ी बाधा थी और पिछले तीन दिन से इस सड़क के निर्माण के रास्ते में पड़ने वाली करीब तीन दर्जन दुकानों को तोड़ा जा चुका है.

(भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें - 

COVID-19 से मौतों के आंकड़ें बताने का निर्देश दें, हाईकोर्ट में याचिका खारिज

COVID-19: दिल्ली हाईकोर्ट और जिला अदालतों के कामकाज पर 31 मई तक पाबंदी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading