योगी ने SDM को पद से हटाया, 3 CMO और 2 एक्सईएन पर कार्रवाई के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को महाराजगंज के एसडीएम सदर सत्यम मिश्रा को पद से हटाने के निर्देश दिए. देवरिया, कुशीनगर और महाराजगंज के सीएमओ पर विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 7, 2019, 8:43 PM IST
योगी ने SDM को पद से हटाया, 3 CMO और 2 एक्सईएन पर कार्रवाई के निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने SDM को पद से हटाया, 3 CMO और 2 एक्सईएन पर कार्रवाई के निर्देश. (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 7, 2019, 8:43 PM IST
भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति को अमल में लाते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को महाराजगंज के एसडीएम सदर सत्यम मिश्रा को पद से हटाने के निर्देश दिए. रविवार को कुशीनगर में अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री योगी ने चार घंटे तक समीक्षा बैठक की. इस मैराथन बैठक में मुख्यमंत्री ने गोरखपुर मंडल के विकास कार्यों और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई.

मुख्यमंत्री ने गोरखपुर मंडल के कुशीनगर, देवरिया और महराजगंज जिले के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. मुख्यमंत्री ने गोरखपुर मंडल के विकास कार्यों की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई. यही नहीं देवरिया के सीएमओ डॉ. धीरेंद्र कुमार, कुशीनगर के सीएमओ डॉ. हरिचरण सिंह और महाराजगंज के सीएमओ डॉ. क्षमा शंकर पांडेय के खराब प्रदर्शन को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा है और उन पर विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.



2 एक्सईन हंसराज कौशल और एएच खान को पद से हटाया
Loading...

मुख्यमंत्री ने पडरौना में बिजली विभाग के दो एक्सईन हंसराज कौशल और एएच खान पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्हें पद से हटाने के निर्देश जारी किए. बता दें कि भ्रष्टाचार व नकारापन के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में हैं. हर विभाग की समीक्षा करने के बाद अब सीएम योगी मंडलीय समीक्षा कर रहे हैं. इसको लेकर वे पहले ही अधिकारियों को चेता चुके हैं.

यूपी में 201 अधिकारियों को दी जा चुकी है जबरिया सेवानिवृत्ति
अभी कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी ने भ्रष्ट अधिकारियों पर चाबुक चलाते हुए 600 के खिलाफ कार्रवाई की थी, जिनमें से 201 को जबरिया सेवानिवृत्ति भी दी गई है. इस कार्रवाई के अलावा 150 से ज्यादा अधिकारी अब भी सरकार के रडार पर हैं. इनमें ज्यादातर आईएएस और आईपीएस अफसर हैं. कुशीनगर के बाद सीएम रविवार को गोरखपुर में भी समीक्षा बैठक कर रहे हैं. समीक्षा बैठक के बाद वे गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे. योगी सोमवार की सुबह आठ बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

रिपोर्ट - अजीत प्रताप सिंह 

ये भी पढ़ें - 
First published: July 7, 2019, 8:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...