नोएडा: लॉकडाउन का उल्लंघन करना पड़ा भारी, दस गिरफ्तार, 350 वाहनों के कटे चालान
Greater-Noida News in Hindi

नोएडा: लॉकडाउन का उल्लंघन करना पड़ा भारी, दस गिरफ्तार, 350 वाहनों के कटे चालान
20 मई के बाद जिन दफ्तर में कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आए हैं, उन्हें इन गाइडलाइंस का पालन करना होगा.

पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार (Pankaj Kumar) ने बताया कि 1180 वाहनों की जांच की गई. 350 वाहनों का चालान काटा गया, जबकि दो वाहनों को पुलिस ने जब्त किया है.

  • Share this:
नोएडा. गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) में धारा 188 और लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने पर रविवार को दस लोग गिरफ्तार किए गए, जबकि 350 वाहनों का चालान काटा गया. साथ ही पुलिस ने दो वाहनों को जब्त भी किया है. पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार (Pankaj Kumar) ने बताया कि कोविड-19 की वजह से जनपद में धारा 144 तथा लॉकडाउन लागू है. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर आज छह मुकदमे दर्ज कर पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया.

उन्होंने बताया कि 1180 वाहनों की जांच की गई. 350 वाहनों का चालान काटा गया, जबकि दो वाहनों को पुलिस ने जब्त किया है. उन्होंने बताया कि आकस्मिक सेवाओं से जुड़े 14 वाहनों को परमिट जारी किया गया है.

शहाबुद्दीन अपने 50-60 समर्थकों के साथ कुछ बसों को लेकर खड़े थे
गौरतलब है कि पिछले हफ्ते कांग्रेस के एक पूर्व विधायक सहित कई नेताओं के खिलाफ थाना सेक्टर 39 में लॉकडाउन व निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया था. पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) संकल्प शर्मा ने बताया था कि मंगलवार की देर रात को ओखला बैराज के पास कांग्रेस के पूर्व विधायक पंकज मलिक, उत्तर प्रदेश के महासचिव वीरेंद्र सिंह गुड्डू, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी ) तथा पार्टी के महानगर अध्यक्ष शहाबुद्दीन अपने 50-60 समर्थकों के साथ कुछ बसों को लेकर खड़े थे.



शर्मा ने कहा था कि ये लोग सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे तथा इनमें काफी लोगों ने मुंह पर मास्क भी नहीं लगा रखा था. उन्होंने बताया कि इन लोगों के हाथ में एक राजनीतिक दल का झंडा था. शर्मा के अनुसार ये लोग कोविड-19 के प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे थे. जनपद में लॉकडाउन व धारा 144 लागू है. डीसीपी ने बताया कि कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ उपनिरीक्षक गिर्राज किशोर की तहरीर पर थाना सेक्टर 39 में धारा 188, 269, 270 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.



32 लोगों को गिरफ्तार किया गया था
वहीं, बीते 10 मई को भी तमबुद्ध नगर पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की थी. इस दौरान 9 मुकदमें दर्ज कर 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रकोष्ठ प्रभारी पंकज कुमार ने बताया था कि जनपद में कोविड-19 (Covid-19) की वजह से धारा 144 और लॉकडाउन लागू है. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन और धारा 144 का उल्लंघन करने पर रविवार को जनपद के विभिन्न थानों में कुल 9 मुकदमे दर्ज हुए. उन्होंने बताया था कि पुलिस ने इस संबंध में 32 लोगों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने 911 वाहनों की जांच की और 231 वाहनों का चालान काटा गया, जबकि 12 वाहनों को जब्त कर लिया गया.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

लॉकडाउन में पत्नी संग ससुराल जा रहे युवक से लूट, आरोपियों ने मारी गोली

BPSC Judicial services exam 2020: आवेदन की तारीख बढ़ी, इस दिन तक करें अप्लाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading