लाइव टीवी

ग्रेटर नोएडा: पढ़ाई को लेकर परिजनों ने मासूम को जंजीरों में जकड़ा

ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 23, 2018, 10:52 AM IST
ग्रेटर नोएडा: पढ़ाई को लेकर परिजनों ने मासूम को जंजीरों में जकड़ा
जंजीर में जकड़े मासूम की फोटो.

नोएडा से पढ़ाई को लेकर परिजनों द्वारा अपने मासूम बच्चे के साथ अमानवीय बर्ताव करने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है.

  • Share this:
ग्रेटर नोएडा से पढ़ाई को लेकर परिजनों द्वारा अपने मासूम बच्चे के साथ अमानवीय बर्ताव करने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. हालांकि पुलिस को देख मदरसे के मौलवी ने कहा कि बच्चे की जंजीर को खुलवा दिया गया है और बच्चे के पिता को भी कह दिया गया है कि अगर बच्चे के पैरो में फिर से जंजीर बांधी गई तो वह बच्चे को मदरसे में नहीं पढ़ाएंगे.

दरअसल यहां 10 साल के मासूम को उसके माता पिता ने पढ़ने के लिए जंजीरों में जकड़ रखा था. हालांकि इस मामले में किसी के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं की गई है. पुलिस ने बच्चे को जंजीरों से मुक्त कर उसके माता-पिता को सौंप दिया.

जंजीरों में जकड़ा मिला 10 वर्षीय तारिफ ग्रेटर नोएडा के जेवर का रहने वाला है और वहीं एक मदरसे में पढ़ाई करता है. तारिफ के परिजनों का कहना है कि वह बहुत ही शारारती है और पढ़ाई से बचने के लिए अक्सर भाग जाया करता है.

बच्चे की शरारत से परेशान होकर परिजनों ने उसे जंजीर में जकड़कर मदरसे भेजा शुरू कर दिया. हालांकि तारिफ टॉयलेट जाने के बहाने से मदरसे से भी फरार हो गया और भागकर जंगलों की ओर चला गया.

पुलिस को कुछ लोगों ने एक बच्चे के जंजीरों से जकड़े होने की सूचना दी. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने जंगलों के अंदर से बच्चे को खोज निकाला और अपने कब्जे में ले लिया. हालांकि इस शरारती मासूम ने डर के मारे पुलिस से झूठ बोल दिया.

तारिफ ने पुलिस को बताया कि वह अलीगढ़ का रहने वाला है और उसका अपहरण कर लिया गया है. बच्चे की बात सच मान पुलिस अलीगढ़ जिले के टप्पल में तारिफ के परिजनों को तलाश करती रही. हालांकि बच्चे के रवैये से पुलिस को शक हो गया.

पुलिस ने मासूम तारिफ से जब सख्ती से पूछा तो बच्चे ने सच उगल दिया. बच्चे से उसके माता-पिता की जानकारी होने के बाद परिजनों ने बच्चे को उसके परिजनों को सौंप दिया. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.(रिपोर्ट: अमित/ग्रेटर नोएडा)

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2018, 10:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर