Home /News /uttar-pradesh /

नोएडा में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 14 गिरफ्तार, 245 वाहनों के कटे चालान

नोएडा में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 14 गिरफ्तार, 245 वाहनों के कटे चालान

पुलिस आरोपी को लेकर बड़ा खुलासा करेगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

पुलिस आरोपी को लेकर बड़ा खुलासा करेगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

गौतम बुद्ध नगर में अब तक कोरोना वायरस के सर्वाधिक प्रभावित 40 क्षेत्रों (हॉटस्पॉट) को पूरी तरह सील कर दिया गया है और धारा 144 लागू है.

    नोएडा. कोरोना वायरस (Corona virus) का संक्रमण पूरे देश में फैल रहा है. अभी तक इस वायरस के चपेट में आने से 21 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, सैकड़ों लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, इस वायरस को रोकने के लिए कोरोना वॉरियर्स दिन- रात काम कर रहे हैं. वहीं, 3 मई तक पूरे देश में लॉकडाउन घोषित है. इसी बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ने नोएडा (Noida) और ग्रेटर नोएडा में शनिवार को लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों का उल्लंघन करने के मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया. साथ ही वाहन चला रहे 245 व्यक्तियों का चालान काटा गया. पुलिस ने यह जानकारी दी.

    गौतम बुद्ध नगर में अब तक कोरोना वायरस के सर्वाधिक प्रभावित 40 क्षेत्रों (हॉटस्पॉट) को पूरी तरह सील कर दिया गया है और धारा 144 लागू है. जिला प्रशासन ने नोएडा और दिल्ली के बीच आवागमन पर भी प्रतिबंध लगा दिया है. एम्बुलेंस, डॉक्टर, मीडिया और कोविड-19 की रोकथाम से सीधे तौर पर जुड़े लोगों को ही जाने की अनुमति दी जा रही है.

    शनिवार को कोविड-19 के तीन नए मामले सामने आए
    बता दें कि गौतमबुद्ध नगर (Gautambuddh Nagar) जिले में शनिवार को कोविड-19 (COVID-19) के तीन नए मामले सामने आए थे, इसके साथ जिले में संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 112 हो गई है. कहा जा रहा है कि उनमें दो पुरुष और एक महिला है. 28 साल के व्‍यक्ति का संबंध नोएडा के सेक्‍टर 18 से है तो 20 वर्षीय युवक नोएडा के ही सेक्‍टर 45 का रहने वाला है. वहीं, 38 साल की महिला मरीज सेक्‍टर 80 की रहने वाली है, जोकि दिल्‍ली मरकज़ में शामिल होकर आयी थी. बहरहाल, ये तीनों कोरोना पॉजिटिव मरीज शारदा हॉस्पिटल में भर्ती हैं.

    ड्राइवर संक्रमित, नोएडा के सेक्टर 45 की सदरपुर कॉलोनी सील
    वहीं, दिल्ली के पटपड़गंज में स्थित मैक्स अस्पताल का कैब चालक कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है. उसे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने नोएडा के सेक्टर 45 की सदरपुर कॉलोनी को हॉटस्पॉट क्षेत्र घोषित करते हुए शनिवार को सील कर दिया. कैब चालक सदरपुर कॉलोनी में ही रहता है. नगर मजिस्ट्रेट उमाशंकर ने बताया कि पटपड़गंज स्थित मैक्स अस्पताल में कैब चालक के तौर पर काम करने वाला व्यक्ति शुक्रवार को संक्रमित पाया गया. वह नोएडा के सेक्टर 45 में रहता है. उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट की जानकारी मिलते ही कैब चालक दिल्ली से नोएडा स्थित अपने घर के लिए निकल पड़ा. दिल्ली पुलिस ने इसकी सूचना नोएडा पुलिस को दी.

    (इनपुट- भाषा)

    ये भी पढ़ें- 

    CM योगी बोले- औद्योगिक गतिविधियां शुरू करने के लिए ठोस प्रस्ताव तैयार किया जाए

    लॉकडाउन में घर पहुंचने का लगाया जुगाड़, व्यापारी बन मुंबई से पहुंचा प्रयागराज

    Tags: Corona, Lockwon, Noida news, UP police, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर