अपना शहर चुनें

States

नोएडा: Corona के 16 नए मामले आए सामने, लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 464 वाहनों का चालान

यूपी  में 1455 प्रवासी मजदूरो में संक्रमण पाया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)
यूपी में 1455 प्रवासी मजदूरो में संक्रमण पाया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

अपर पुलिस उपायुक्त अंकुर अग्रवाल (नोडल अधिकारी कोविड-19) ने बताया कि जनपद में अब तक 19 पुलिसकर्मी कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित पाए जा चुके हैं.

  • Share this:
नोएडा. जनपद गौतम बुद्ध नगर Gautam Buddha Nagar) में बुधवार को कोरोना वायरस (Corona virus) के 16 नए मामले सामने आए. इससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 707 हो गयी. जबकि एक महिला की इस बीमारी के कारण मौत हो गयी. वहीं, नोएडा में अब तक 19 पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं, जिनमें से 13 ठीक होकर अस्पताल (Hospital) से घर लौट गए हैं. वहीं, छह पुलिसकर्मियों का यहां के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

अपर पुलिस उपायुक्त अंकुर अग्रवाल (नोडल अधिकारी कोविड-19) ने बताया कि जनपद में अब तक 19 पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं. छह पुलिसकर्मी अभी विभिन्न अस्पतालों में भर्ती है. उन्होंने बताया कि कोई भी पुलिसकर्मी वेंटिलेटर पर नहीं है.

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 464 वाहनों का चालान काटा गया
पुलिस कमिश्नर के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि कोविड-19 की वजह से जनपद में लॉकडाउन व धारा 144 लागू है. उन्होंने बताया कि बुधवार को पुलिस ने 200 स्थानों पर बैरियर लगाकर वाहनों की जांच की और 464 वाहनों का चालान काटा गया है. जबकि छह वाहनों को जब्त कर लिया गया.
 मेरठ में कोविड-19 (COVID-19) के पांच नए मामले सामने आए थे


बता दें कि इससे पहले मंगलवार को मेरठ में कोविड-19 (COVID-19) के पांच नए मामले सामने आए थे. वहीं, 56 वर्षीय दरोगा (Inspector) की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी. दरोगा के अलावा दो और व्यक्तियों की भी मौत हो गई थी. इसके साथ ही जिले में मृतक संख्या बढ़कर 40 हो गई. यह जानकारी अधिकारियों ने दी थी. अधिकारियों ने बताया था कि दरोगा को सोमवार देर रात सीने में तेज दर्द व बुखार होने के बाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. जहां दरोगा की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि दरोगा की मौत मेडिकल कॉलेज में हुई. वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए थे.

चौकी बंद
एसएसपी अजय साहनी के निर्देश पर उस चौकी को बंद कर दिया गया जहां दरोगा तैनात थे. साथ ही पांच अन्य पुलिसकर्मियों को क्‍वारंटाइन कर दिया गया. जिला निगरानी अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी के अनुसार, 174 नमूनों की जांच रिपोर्ट आई. इसमें पांच लोग कोविड-19 से संक्रमित पाये गए. इसमें से 56 वर्षीय दरोगा की मौत हो गई. जिला निगरानी अधिकारी के अनुसार 21 मरीज ठीक हुए है, जिससे मेरठ में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 393 हो गई है.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

मास्क ऐसा कि पहनने पर भी पहचान बनी रहे, कारोबारी ने धंधा चलाने को किया खास काम

लालू के जन्मदिन पर नहीं कटेगा केक, 72 हजार गरीबों को खाना खिलाएगा राजद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज