COVID-19: ग्रेटर नोएडा में कोरोना संक्रमित 7 मरीज हुए स्वस्थ, अस्पताल से मिली छुट्टी
Greater-Noida News in Hindi

COVID-19: ग्रेटर नोएडा में कोरोना संक्रमित 7 मरीज हुए स्वस्थ, अस्पताल से मिली छुट्टी
सोलन में डॉक्टर का हंगामा.

जिम्स अस्पताल (Jims Hospital) के निदेशक ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डॉक्टर राकेश गुप्ता ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमण मुक्त होने के बाद सात मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नोएडा. ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) स्थित जिम्स अस्पताल में भर्ती कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित सात मरीजों (Patients) को उपचार के बाद मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई. इस अस्पताल में कोविड-19 के 140 मरीज इलाज के लिए भर्ती हुए थे जिनमें से अब तक 87 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. जिम्स अस्पताल (Jims Hospital) के निदेशक ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डॉक्टर राकेश गुप्ता ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमण मुक्त होने के बाद सात मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है.

उन्होंने बताया कि इन मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिलने के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों ने ताली बजाकर इन्हें बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने बताया कि जिम्स अस्पताल में अब तक 140 मरीज उपचार के लिए भर्ती हुए, जिनमें से 87 मरीज ठीक हो कर घर जा चुके हैं. निदेशक ने बताया कि इस अस्पताल से करीब 62 फीसदी मरीज स्वस्थ हुए हैं.

स्थानीय निवासियों ने विरोध-प्रदर्शन किया
इससे पहले खबर आई थी कि ग्रेटर नोएडा में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद सोसाइटी को सील किए जाने पर निवासियों ने विरोध-प्रदर्शन किया है. कहा जा रहा है कि पुलिस और स्थानीय निवासियों के बीच बहस हुई है. स्थानीय निवासियों का कहना है कि पूरी सोसाइटी को सील करना गलत है. केवल संक्रमित मरीजों के टावर को ही सील किया जाए. वहीं, सीलिंग को लेकर पहले भी लोग अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं. जानकारी के मुताबिक, मामला बिसरख थाना क्षेत्र इको विलेज सोसाइटी (Eco Village Society) का है.



सोमवार को 453 वाहनों का चालान काटा गया


वहीं, गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) जनपद में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सोमवार को 453 वाहनों का चालान काटा गया. पुलिस ने छह वाहनों को जब्त भी किया है. पुलिस कमिश्नर के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि कोविड-19 की वजह से जनपद में धारा 144 तथा लाकडाउन लागू है. उन्होंने बताया कि सोमवार को पुलिस ने 1120 वाहनों की जांच की और 453 वाहनों का चालान काटा गया. जबकि छह वाहनों को जब्त किया गया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने आकस्मिक सेवाओं से जुड़े सात वाहनों को परमिट जारी किया है.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

Corona side effects: जयपुर में सैलून कर्मचारी PPE किट पहनकर कर रहे हेयर कटिंग

Udaipur: कोरोना ने छीन ली दुनिया के खूबसूरत शहर 'Lake City' की रौनक
First published: May 26, 2020, 2:01 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading