गाजियाबाद: मोमबत्ती फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 7 लोगों की दर्दनाक मौत
Greater-Noida News in Hindi

गाजियाबाद: मोमबत्ती फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 7 लोगों की दर्दनाक मौत
मोमबत्ती फैक्ट्री में लगी भीषण आग

इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ (CM Yogi Adityanath) ने दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. सीएम ने डीएम और एसएसपी को तत्काल घायलों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं.

  • Share this:
गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले के मोदीनगर इलाके में स्थित मोमबत्ती फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. इस दर्दनाक हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं, इस हादसे से पूरे जनपद में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और एसएसपी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे. इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. सीएम योगी ने डीएम और एसएसपी को तत्काल घायलों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जांच रिपोर्ट आज शाम तक पेश करने को कहा है.

अभी तक आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है. जिस फैक्ट्री में आग लगी है, उसमें मोमबत्ती बनाने का काम किया जाता है. जिस दौरान आग लगी उस वक्त फैक्ट्री में कितने लोग थे, अभी ये साफ नहीं हो पाया है. वहीं, घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यहां बर्थडे केक में इस्तेमाल होने वाली पेंसिल मोमबत्ती बनाई जाती है.

कानपुर शूटआउट: विकास दुबे के बहनोई बोले- कानून को तोड़ कर दूंगा गैंगस्टर की हत्या, जानिए पूरा मामला



संभवत यही कारण था कि जब आग लगी तो इतना भीषण नजारा था कि कोई यहां से निकल नहीं पाया और सात लोगों की मौके पर मौत हो गई. जबकि 3 महिलाओं को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जहां काम करते हैं. उसके ऊपर छप्पर था और बिजली का तार गिर गया जिसके चलते उसने आग पकड़ ली और छप्पर भरभरा के नीचे गिर पड़ा था. जिस कारण से यहां काम कर रहे लोगों को जान बचाने का मौका नहीं मिला.
झांसी: कोरोना से हुई पिता की मौत, अंतिम संस्कार के लिए बेटे ने लिया बेगानों का सहारा

पुलिस के मुताबिक 6 महिला और एक पुरुष ने मौके पर दम तोड़ दिया जबकि तीन महिलाओं को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इतने बड़े हादसे के बाद जिले से लेकर राजधानी तक हड़कंप मच गया. जिलाधिकारी गाजियाबाद अजय शंकर पांडे ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस घटना का संज्ञान लिया है. मृतकों को सरकार की तरफ से 2 लाख का मुआवजा भी दिया जा रहा है. डीएम के मुताबिक सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की जांच के आदेश दिए गए है.

(रिपोर्ट- शक्ति सिंह)

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading