लाइव टीवी

नोएडा में एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशन जाने के लिए कन्फर्म टिकट ही माना जाएगा 'पास'
Greater-Noida News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 1:01 PM IST
नोएडा में एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशन जाने के लिए कन्फर्म टिकट ही माना जाएगा 'पास'
देश में 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू होंगी

25 मई से घरेलू उड़ाने (Domestic Flights) स्टार्ट हो रही हैं और लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है ऐसे में यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए गौतमबुद्ध नगर के अपर पुलिस आयुक्त लॉ एंड आर्डर आशुतोष द्विवेदी ने आदेश जारी किया है

  • Share this:
नोएडा. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Pandemic Coronavirus) के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) चौथे चरण में प्रवेश कर चुका है. परिस्थितियों को देखते हुए लॉकडाउन 4.0 में सरकार ने कई प्रकार की रियायतें दीं हैं. अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए बहुत से उद्योग-धंधों को नियमों के दायरे में रहते हुए फिर से शुरू करने की परमिशन दी गई है. उसी के क्रम में 25 मई से घरेलू उड़ाने और एक जून से ट्रेन यात्राएं भी शुरू करने का ऐलान किया गया है.

चूंकि 25 मई से घरेलू उड़ाने शुरू हो रही हैं और लॉकडाउन चल रहा है ऐसे में यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए गौतमबुद्ध नगर के अपर पुलिस आयुक्त लॉ एंड आर्डर आशुतोष द्विवेदी ने आदेश जारी किया है कि जिन यात्रियों के पास फ्लाइट व ट्रेन के कन्फर्म टिकट हैं उन्हें एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशन जाने और वहां से अपने गंतव्य तक आने के लिए किसी प्रकार के अन्य पास की जरुरत नहीं होगी.

अपर पुलिस आयुक्त लॉ एंड आर्डर आशुतोष द्विवेदी ने जारी किए आदेश




ड्यूटीरत पुलिसकर्मियों को आदेश



अपर पुलिस आयुक्त लॉ एंड आर्डर ने ड्यूटीरत समस्त पुलिसकर्मियों को ये आदेश दिया है कि ऐसे यात्रियों से अन्य किसी प्रकार का पास न मांगा जाए. उनके आदेश में कहा गया है कि भारत सरकार द्वारा 25 मई से घरेलू उड़ानों व 1 जून से ट्रेनों के संचालन का निर्णय लिया गया है जिसके लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग की जा रही है.



इसलिए सभी पुलिसकर्मी यह सुनिश्चित करें कि जिनके पास कंफर्म एयर/रेलवे-ई टिकट है वो उसके आधार पर संबंधित एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशन जाने के लिए अनुमन्य हैं उन्हें इस प्रयोजन के लिए किसी अन्य पास की आवश्यकता नहीं है. हालांकि सरकार ने 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू करने का ऐलान किया है लेकिन कानपुर से दिल्ली, अहमदाबाद और मुंबई की हवाई सेवाएं करने वाले यात्रियों को एक जून तक इंतजार करना होगा क्योंकि ये सेवाएं एक जून से शुरू होंगी. विमानन कम्पनियां इसके लिए बुकिंग शुरू कर चुकी हैं. स्पाइसजेट ने इसका शेड्यूल भी जारी कर दिया है. स्पाइसजेट कंपनी एक जून से अपनी ये तीनों हवाई सेवाएं शुरू कर रही है.

ये भी पढ़ें- Lockdown: 30 घंटे से भूखे श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों ने कानपुर में खाने के पैकेट लूटे
First published: May 23, 2020, 1:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading