नोएडा में इंक बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, मौके पर मची अफरातफरी

आग किस कारण लगी है उसकी जांच की जा रही है.
आग किस कारण लगी है उसकी जांच की जा रही है.

नोएडा के सेक्टर 63 स्थित फैक्ट्री में आग लगने से लाखों का नुकसान. दमकल के अधिकारियों का कहना है कि आग (Fire) को पूरी तरह बुझा दिया गया है. कोई जनहानि नहीं हुई है.

  • Share this:
नोएडा. दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के थाना फेस-3 (Station Face-3) क्षेत्र स्थित सेक्टर 63 में इंक बनाने वाली कंपनी में आज तड़के अचानक आग लग गई. इससे मौके पर अफरातफरी मच गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग (Fire) पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया. वहीं, समय रहते कर्मचारी कंपनी से बाहर आ गए. हालांकि,  कंपनी में लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. वहीं, दमकल के अधिकारियों का कहना है कि आग को पूरी तरह बुझा दिया गया है. कोई जनहानि नहीं हुई है. वहीं, लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है. आग किस कारण लगी है, उसकी जांच की जा रही है.

बता दें कि इधर नोएडा में आग लगने की घटनाएं बढ़ गई हैं. बीते महीने ग्रेटर नोएडा के थाना दादरी (Dadri) क्षेत्र के बाईपास पर पड़े स्क्रैप (मोबाइल के खराब पार्ट्स) में आग लगने से पूरे इलाके में धुआं फैल गया था. इसी वजह से इस पूरे इलाके में लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. आग लगने की सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड (fire brigade) की तकरीबन छह गाड़ियों ने लगभग आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया था. आग लगने का कारण साफ नहीं हो पाया था.


देखते-देखते आग हुई विकराल
धूं-धूं कर जलता कबाड़ दरअसल दादरी बाईपास पर पड़े मोबाइल का स्क्रैप है, जिसमें देर शाम करीब 8 बजे आग लग गई थी. इस आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया था. आग लगने की सूचना मिलने पर फायर विभाग की तकरीबन छह गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने में जुट गई थीं. आग इतनी जोरदार थी कि आसपास के पूरे इलाके में धुआं पसर गया था. लोगों को सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था. हालांकि,  लगभग आधा घंटे से ज्यादा की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज