अपना शहर चुनें

States

Noida News: नाबालिग से बलात्कार के आरोपी को 10 साल की सजा, कोर्ट ने 20 हजार का जुर्माना भी लगाया

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले की एक अदालत ने एक किशोरी के साथ बलात्कार करने के आरोपी को 10 वर्ष कारावास की सजा सुनाई है. (File)
उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले की एक अदालत ने एक किशोरी के साथ बलात्कार करने के आरोपी को 10 वर्ष कारावास की सजा सुनाई है. (File)

नोएडा में नाबालिग से बलात्कर के एक मामले की सुनवाई कर रही स्थानीय अदालत ने आरोपी को 10 साल की कठोर कारावास और 20 हजार रुपए का जुर्माना ठोंका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2021, 8:28 AM IST
  • Share this:
नोएडा. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले की एक अदालत ने एक किशोरी के साथ दुष्कर्म के आरोपी को 10 साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही उस पर 20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. पुलिस ने बताया कि थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के सेक्टर 50 में रहने वाली एक किशोरी के साथ वर्ष 2016 में बुलंदशहर जिला निवासी शशि ने बलात्कार किया था. किशोरी के आरोपों के बाद इस मामले में पुलिस ने शशि को गिरफ्तार किया था.

पुलिस के मुताबिक, यह मामला अपर जिला जज विनीत चौधरी के न्यायालय में विचाराधीन था. उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के वकीलों की जिरह सुनने के बाद गुरुवार को इस मामले में सजा सुनाई गई. उन्होंने बताया कि आरोपी को 10 वर्ष के सश्रम कारावास तथा 20 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया गई है.

पुलिस ने 31 जनवरी को भी नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को पकड़ा था



एक अन्य मामले में उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा के दनकौर थाना क्षेत्र में बलात्कार के मामले में पुलिस ने 31 जनवरी को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) विशाल पांडेय ने बताया कि दनकौर थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली 12 वर्षीय एक लड़की के साथ गजन गुर्जर नामक व्यक्ति ने खेत में मारपीट करके कथित तौर पर बलात्कार किया था.
ACP पांडेय बताया कि इस मामले की सूचना पीड़िता ने अपने परिजनों को दी. इसके बाद किशोरी के परिजनों ने थाना दनकौर में घटना की शिकायत दर्ज कराई थी. अपर पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इस मामले में किशोरी के परिजनों ने उसकी मामी और गजन गुर्जर को नामित करते हुए मुकदमा दर्ज कराया था. उन्होंने बताया कि पुलिस ने आज एक सूचना के आधार पर गजन गुर्जर और पीड़िता की मामी को गिरफ्तार कर लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज