गाजियाबाद में ढाई साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

कविनगर थाना अंतर्गत सुनसान इलाके में सुबह में बच्ची का शव मिला. (सांकेतिक फोटो)
कविनगर थाना अंतर्गत सुनसान इलाके में सुबह में बच्ची का शव मिला. (सांकेतिक फोटो)

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी (Kalanithi Naithani) के मुताबिक, बच्ची के पिता ने पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा कि वह आरोपी को पिछले 10 साल से जानते हैं.

  • Share this:
गाजियाबाद. गाजियाबाद (Ghaziabad) में ढ़ाई साल की बच्ची से उसके पिता के एक परिचित ने कथित तौर पर दुष्कर्म (Rape) किया और उसकी हत्या कर दी. बच्ची का शव मंगलवार को कविनगर (Kavinagar) में मिला. पुलिस ने बताया कि बच्ची के पिता के परिचित ने उसे खाने का कुछ सामान देने के बहाने फुसलाया. फिर, कथित रूप से रेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी. कविनगर थाना अंतर्गत सुनसान इलाके में सुबह में बच्ची का शव मिला.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के मुताबिक, बच्ची के पिता ने पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा कि वह आरोपी को पिछले 10 साल से जानते हैं. आरोपी उनके घर पर आता था और बच्चे उन्हें चाचा कहते थे. आईपीसी की धारा 376 और 302 के साथ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) कानून के तहत मामला दर्ज किए जाने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

 रेप की घटनाएं बढ़ गई हैं
बता दें कि इधर उत्तर प्रदेश में रेप की घटनाएं बढ़ गई हैं. बीते सोमवार को फतेहपुर (Fatehpur) जिले में रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई थी. यहां के खागा कोतवाली क्षेत्र में रिश्ते में दादा लगने वाले शख्स पर अपनी पांच साल की अबोध भतीजी के साथ रेप (Minor Girl Rape) का आरोप लगा था. पीड़िता के ताऊ के मुताबिक, आरोपी ने बिस्कुट दिलाने के बहाने बच्ची को साइकिल पर बिठा लिया और उसे जंगल की तरफ ले गया जहां उसने उसके साथ रेप किया. इस दौरान बच्ची की चीख सुनकर आस-पास के लोग पहुंचे तो आरोपी वहां से फरार हो गया.
कोतवाली पहुंची और पुलिस से इसकी शिकायत की


दरिंदगी की शिकार पीड़ित बच्ची को लेकर उसकी मां खागा कोतवाली पहुंची और पुलिस से इसकी शिकायत की. पुलिस ने छेड़छाड़ की धाराओं में केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि घटना के संबंध में पुलिस अधिकारी का कुछ और ही कहना है. एएसपी राजेश कुमार का दावा है कि पीड़िता के साथ सिर्फ छेड़खानी की वारदात की शिकायत प्राप्त हुई है. पीड़िता की मां की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ रेप के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज