अपना शहर चुनें

States

Air Pollution: दिल्ली-NCR में बढ़ा वायु प्रदूषण, ग्रेटर नोएडा सबसे प्रदूषित शहर

(फाइल फोटो)
(फाइल फोटो)

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (Delhi-NCR) के फरीदाबाद में एक्यूआई 235 और गुरुग्राम में यह 236 दर्ज किया गया. वहीं, बुलंदशहर में एक्यूआई 324, बागपत में 235, हापुड़ में 111 दर्ज किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 17, 2020, 7:24 AM IST
  • Share this:
नोएडा. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (Delhi-NCR) में बुधवार को वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ गया. ग्रेटर नोएडा सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर रहा. इसके बाद गाजियाबाद तथा नोएडा का स्थान रहा. प्रदूषण सूचकांक ऐप ‘समीर’ के अनुसार बुधवार को ग्रेटर नोएडा में वायु प्रदूषण सूचकांक (एक्यूआई) 340, गाजियाबाद में 326 और नोएडा में यह सूचकांक 297 दर्ज किया गया.

ऐप के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के फरीदाबाद में एक्यूआई 235 और गुरुग्राम में यह 236 दर्ज किया गया. वहीं, बुलंदशहर में एक्यूआई 324, बागपत में 235, हापुड़ में 111 दर्ज किया गया. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में मंगलवार को चली तेज हवा की वजह से वायु प्रदूषण का स्तर काफी कम हुआ था, जिससे लोगों ने राहत की सांस ली थी. लेकिन बुधवार को प्रदूषण का स्तर फिर से बढ़ गया.

वहीं जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हो रही बर्फबारी की वजह से दिल्ली में शीतलहर का प्रकोप है. इसके चलते राष्‍ट्रीय राजधानी के तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है. बुधवार को न्यूनतम तापमान 4 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक 17-18 दिसंबर तक न्यूनतम तापमान में और गिरावट देखी जा सकती है. मतलब आने वाले दिनों में दिल्ली की सर्दी हाड़ कंपाने वाली होगी. हवा की रफ्तार भी 8 किमी प्रति घंटा दर्ज की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज