लाइव टीवी

ग्रेटर नोएडा के जेवर में हवाईअड्डा के लिए काटे जाएंगे 6800 पेड़, वन विभाग ने दी मंजूरी

News18Hindi
Updated: December 13, 2019, 8:59 AM IST
ग्रेटर नोएडा के जेवर में हवाईअड्डा के लिए काटे जाएंगे 6800 पेड़, वन विभाग ने दी मंजूरी
जेवर एयरपोर्ट के पास के करीब 7 हजार पेड़ों को काटने के लिए वन विभाग ने मंजूरी दे दी है. (फाइल फोटो)

पेड़ों की कटाई को लेकर विवाद खड़ा होने पर यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ अरुणवीर सिंह ने कहा कि इसक बदले में हम वन विभाग को 68,000 पेड़ लगाने के लिए पैसा देंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2019, 8:59 AM IST
  • Share this:
नोएडा. पिछले दिनों मुंबई (Mumbai) के आरे कॉलोनी (Aarey Colony) में पेड़ों की कटाई पर मचे बवाल के बाद भी उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने इससे कोई सबक नहीं लिया है. दिल्ली (Delhi) से सटे गौतम बुद्ध नगर (ग्रेटर नोएडा) में बनने वाले जेवर हवाईअड्डा के लिए लगभग 6800 पेड़ों को काटने के लिए वन विभाग ने अनुमति दे दी है. यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ अरुणवीर सिंह ने कहा, बदले में हम उन्हें (वन विभाग) 68,000 पेड़ लगाने के लिए पैसा देंगे.




बता दें कि मुंबई में मेट्रो प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने लगभग 2700 पेड़ों को काटने की अनुमति दी थी. जब इन पेड़ों को काटे जाने लगा था तो स्थानीय लोगों ने वहां पहुंचकर काफी विरोध किया और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था. एक पक्ष ने तो बकायदा कानून का दरवाजा खटखटाते हुए सुप्रीम कोर्ट में पेड़ों की कटाई के खिलाफ याचिका दायर की थी, जिसके बाद कोर्ट ने पेड़ कटाई पर रोक लगा दी थी.

इसके बाद राज्य में नवगठित उद्धव ठाकरे सरकार ने आरे कॉलोनी में पड़ों की कटाई पर रोक लगा दी थी. इसके साथ ही उन लोगों को भी तत्काल छोड़ने का आदेश दिया था, जिन्हें पुलिस ने पेड़ कटाई करने के विरोध में गिरफ्तार किया था.ये भी पढ़ें- सीएम योगी के निर्देश पर LU पेपर लीक मामले की जांच में लगाई गई यूपी एसटीएफ 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 2:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर