ग्रेटर नोएडा की इस सोसाइटी ने जीता स्वच्छता रैंकिंग में 2 लाख का इनाम

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अपनी स्थापना का 30वां दिवस मना रहा है.

केन्द्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा (Minister Mahesh Sharma) ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट से इस शहर के विकास में चार चांद लग जाएंगे. आने वाला वक्त ग्रेनो का है. भविष्य के शहर नोएडा (Noida) में जो गलतियां हुईं वह यहां नहीं हुई हैं.

  • Share this:
    ग्रेटर नोएडा. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater noida authority) अपना स्थापना दिवस (Foundation Day) मना रहा है. ग्रेटर नोएडा को बसे हुए पूरे 30 साल हो गए हैं. इस मौके पर प्राधिकरण ने ग्रेनो के निवासियों को कई नई सौगात दी हैं. इस मौके पर ग्रेनो में बने ओपन जिम का उद्घाटन भी किया गया. वहीं स्वच्छता का पालन करने के लिए 6 रेजिडेंशल सोसाइटियों (Residential society) को 2 लाख रुपये से लेकर 25 हज़ार तक का इनाम भी दिया गया है. हालांकि कोरोना के चलते इस मौके पर होने वाला कार्निवाल अब मार्च या अक्टूबर में किया जाएगा. इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा (Minister Mahesh Sharma) समेत सांसद और तमाम विधायक भी मौजूद थे.

    स्थापना दिवस के इस मौके पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेन्द्र भूषण ने कहा कि जल्द ही ग्रेनो में 34 ओपन जिम बनाई जायेगी. ग्रेनो में एक बड़ा रेलवे स्टेशन भी प्रस्तावित है, जो देश का सबसे बड़ा रेलवे स्टेशन होगा.

    अच्छी बात यह है कि कोरोना के दौरान भी 8 हज़ार करोड़ से ज़्यादा का निवेश आ चुका है. वहीं केन्द्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट से इस शहर के विकास में चार चांद लग जाएंगे. आने वाला वक्त ग्रेनो का है. भविष्य के शहर नोएडा में जो गलतियां हुईं वह यहां नहीं हुई हैं.

    Noida Authority: नोएडा के इन 5 सेक्टर में खरीदा है मकान तो अब नहीं हो पाएगी रजिस्ट्री, जानें क्या है बड़ी वजह

    स्टेलर जीवन सोसायटी को मिला है पहला इनाम

    ग्रेनो प्राधिकरण के सीईओ नरेन्द्र भूषण ने स्वच्छता का पालन करने के लिए 8 सोसाइटियों को सम्मानित भी किया. इस मौके पर स्वच्छता की रैंकिंग में पहले स्थान पर आने वाली स्टेलर जीवन सोसायटी, ग्रेटर नोएडा वेस्ट को दो लाख रुपये का इनाम दिया गया. वहीं एल्डिको रेजीडेंसी ग्रींस और एल्डिको मिस्टी ग्रींस को संयुक्त रूप से डेढ़-डेढ़ लाख रुपये का इनाम दिया गया.

    रेल विहार सोसायटी, ग्रेटर नोएडा को एक लाख रुपये का, पार्श्वनाथ इडेन, ग्रेटर नोएडा को 25 हजार रुपये, अरिहंत अंबर, ग्रेटर नोएडा वेस्ट को 25 हजार रुपये का,  निराला एस्पायर, ग्रेटर नोएडा वेस्ट को 25 हजार रुपये का इनाम और आशियाना आर्चिड, ग्रेटर नोएडा वेस्ट और गौर सौंदर्यम, ग्रेटर नोएडा वेस्ट को प्रतिभागी प्रमाण पत्र दिया गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.