Home /News /uttar-pradesh /

Greater Noida के पॉश एरिया में मॉल-शापिंग कॉम्प्लेक्स बनाने का आखिरी मौका, जानिए कहां खाली है जमीन

Greater Noida के पॉश एरिया में मॉल-शापिंग कॉम्प्लेक्स बनाने का आखिरी मौका, जानिए कहां खाली है जमीन

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने स्‍कीम के तहत 11 प्‍लॉट्स का रिवर्ज प्राइस जारी किया है. File photo

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने स्‍कीम के तहत 11 प्‍लॉट्स का रिवर्ज प्राइस जारी किया है. File photo

जेवर (Jewar) में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) का काम शुरु होने के बाद ग्रेटर नोएडा में भी जमीन की कीमतें आसमान छू रही हैं.

    ग्रेटर नोएडा. अगर आप बिजनेसमेन हैं और आप ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में कारोबार करना चाहते हैं तो यह गोल्डन मौका आपके लिए है. एक बार फिर से ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी पॉश एरिया में मॉल-शापिंग कॉम्प्लेक्स बनाने की योजना लेकर आया है. ग्रेनो के आधा दर्जन सेक्टर में मॉल-शापिंग कॉम्प्लेक्स के लिए करीब 11 प्लाट खाली पड़े हैं. इनकी कीमत भी ज्यादा नहीं रखी गई है. कुछ वक्त पहले ही अथॉरिटी ने दूध-सब्जी के बूथ के लिए खाली प्लाट की नीलामी (Auction) की थी. 85 लाख रुपये की कीमत वाला प्लाट (Plot) 11 करोड़ से अधिक के दाम पर बिका था. गौरतलब रहे जेवर (Jewar) में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) का काम शुरु होने के बाद ग्रेटर नोएडा में भी जमीन की कीमतें आसमान छू रही हैं.

    जानिए कहां-कितने प्लाट हैं खाली

    ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अफसरों की मानें तो पाई वन और सेक्टर 10 में सबसे ज्यादा खाली प्लाट हैं. पाई वन में 2500, 4374 और 4375.75 वर्गमीटर के तीन प्लाट खाली हैं. इनका रिजर्व प्राइस 64 हजार रुपये वर्गमीटर रखा गया है. इसी तरह से सेक्टर-10 में 9250, 10600 और 10600 वर्गमीटर के तीन प्लाट खाली हैं. इनका रिजर्व प्राइस 60 हजार रुपये वर्गमीटर है.

    टेकजोन-7 में 10 हजार वर्गमीटर, टेकजोन-12 में 10400 वर्गमीटर के दो प्लाट खाली हैं. इनका रिजर्व प्राइस 60 हजार रुपये है. इसी तरह से सेक्टर-अल्फा 2 में और इकोटेक 12 में भी एक-एक प्लाट खाली है. इनका रिजर्व प्राइस 66 और 62 हजार रुपये है.

    DND-कालिंदी कुंज को जोड़ा जाएगा यमुना, दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस वे और जेवर एयरपोर्ट से, जानिए प्लान

    85 लाख थी प्लॉट की रिजर्व प्राइस, लेकिन बिका 11.12 करोड़ में

    ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने हाल ही में कमर्शियल यूज के लिए 11 प्लॉट बेचने के लिए विज्ञापन जारी किया था. प्लॉट के लिए ऑनलाइन बोली लगाई जानी थी. इसमे से एक प्लॉट स्वर्णनगरी में भी था. यह 500 वर्गमीटर का प्लॉट है. अथॉरिटी ने इस प्लॉट की रिजर्व कीमत 85 लाख रुपये रखी थी. खरीदारों को इसके ऊपर की बोली लगानी थी.

    लेकिन अथॉरिटी को भी उम्मीद नहीं रही होगी कि इस प्लॉट की बोली 11.12 करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगी. अथॉरिटी की शर्तों के मुताबिक इस प्लॉट पर क्योस्क बनाकर सिर्फ दूध और सब्जी बेचने की ही इजाजत होगी.

    Tags: Greater noida news, Noida news, Shopping malls

    अगली ख़बर