Home /News /uttar-pradesh /

शहर में ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अब एक नहीं 4 ऑफिस काम करेंगे, जानिए प्लान

शहर में ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अब एक नहीं 4 ऑफिस काम करेंगे, जानिए प्लान

अथॉरिटी ने शहर में तीन और नए ऑफिस बनाने की योजना पर काम शुरू कर दिया.. Demo Pic

अथॉरिटी ने शहर में तीन और नए ऑफिस बनाने की योजना पर काम शुरू कर दिया.. Demo Pic

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी (Greater Noida Authority) का मानना है कि शहर तेजी के साथ बढ़ रहा है. रहने के लिए ही नहीं लोग कारोबार करने के लिए भी ग्रेटर नोएडा आ रहे हैं. यही वजह है कि जब इंडस्ट्रियल 80 प्लाट के लिए आवेदन मांगे गए तो 2 हजार से ज्यादा आवेदन आएं. वहीं जिस कमर्शियल प्लाट (Commercial Plot) का रिजर्व प्राइस 45 हजार रुपये रखा गया था वो 1.05 लाख रुपये के रेट से बिका. 100 इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन (Electric Vehicle Charging Station) भी सबसे पहले ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में ही बन रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    ग्रेटर नोएडा. शहर में रहने वाले लोगों की सुविधाओं का ख्याल रखते हुए ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी (Greater Noida Authority) ने एक बड़ा कदम उठाया है. शहर (City) में अथॉरिटी का अब एक नहीं चार ऑफिस होंगे. अभी तक एक ऑफिस होने के चलते शहरवासियों को अपनी फरियाद लेकर 20 से 25 किमी दूर तक आना पड़ता था. लेकिन अब आने वाले चंद महीनों बाद ऐसा नहीं होगा. अथॉरिटी ने शहर में तीन और नए ऑफिस बनाने की योजना पर काम शुरू कर दिया. अभी तक अथॉरिटी का ऑफिस नॉलेज पार्क (Knowledge Park) के पास चल रहा है. वहीं अस्थाई साइट ऑफिस बालिका इंटर कॉलेज (Balika Inter College) में संचालित है.

    ग्रेटर नोएडा में अब यहां भी बन रहा है नया ऑफिस

    ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने अपना दूसरा ऑफिस बनाने की शुरुआत कर दी है. बुधवार को अथॉरिटी के सीईओ नरेन्द्र भूषण ने नए ऑफिस की नींव रखी. नया ऑफिस टेकजोन-4 में बनना शुरू हो गया है. इस मौके पर सीईओ ने बताया कि आने वाले 6 महीने में नया ऑफिस बनकर तैयार हो जाएगा. नए ऑफिस पर करीब 2.5 करोड़ रुपये का खर्चा आएगा.

    वहीं सीईओ ने घोषणा करते हुए यह भी बताया कि अथॉरिटी के तीसरे ऑफिस का काम जल्द ही ग्रेटर नोएडा वेस्ट में शुरू हो जाएगा. और चौथा ऑफिस ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन में बनाया जाएगा. इसके बाद किसी को भी अपने काम के लिए अथॉरिटी के दफ्तर दूर तक नहीं आना पड़ेगा. गौरतलब रहे लोगों की इसी परेशानी को देखते हुए अथॉरिटी ने बालिका इंटर कॉलेज में अपना अस्थाई साइट ऑफिस शुरू किया था.

    Greater Noida: पूरा पैसा देने, फ्लैट की रजिस्ट्री होने के बाद भी और देने होंगे रुपए, जानिए वजह

    ग्रेटर नोएडा में ट्रकर्स पाइंट भी बनवा रही है अथॉरिटी

    ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के रास्ते ग्रेटर नोएडा आने वाले ट्रक सिरसा गेट के रास्ते शहर में दाखिल होते हैं. जानकारों का कहना है कि सैकड़ों ट्रक का यहां दिनभर आना-जाना लगा रहता है. एक्सप्रेसवे पर एक लम्बी दूरी तय करने के बाद ट्रक ड्राइवर सिरसा के इस गेट पर उतरते हैं. ऐसे में उनको राहत देने के लिए ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने यह कदम उठाया है. सिरसा गेट के पास ही ट्रकर्स पाइंट तैयार किया जा रहा है. अथॉरिटी के निर्देश पर पहले ही यहां अशोक के पेड़ और वोगेनवेलिया के पौधे लगाए  जा चुके हैं.

    अभी इसे और हरा भरा बनाया जाएगा. यहां 100 ट्रक एक साथ खड़े करने के लिए प्लेटफार्म बनाए जाएंगे. एक ढाबा भी खोला जाएगा. इतना ही नहीं जरूरी सामान के लिए 10 कियोस्क भी खोले जाएंगे. सुलभ शौचालय होगा. हरियाली में बैठने के लिए बेंच लगाई जाएंगी. गौरतलब रहे ट्रकर्स पाइंट का डिजाइन तैयार हो चुका है. 2.5 करोड़ रुपये की रकम का एस्टीमेट भी बन चुका है. सीईओ ने ट्रकर्स पाइंट से जुड़े सभी काम जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश दिए हैं.

    Tags: Electric vehicle, Greater Noida Industrial Development Authority, Greater noida news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर