गाजियाबादः राम मंदिर के लिए 2.5 करोड़ रुपए का किया दान, 2 दिन में 5 करोड़ का मिला चंदा

राम मंदिर निर्माण के निकली राम भक्तों की टोली

Ram Mandir Nirman: गाजियाबाद (Ghaziabad) के रहने वाले हर प्रसाद गुप्ता ने राम मंदिर निर्माण के लिए अकेले दो करोड़ 51 लाख 1 रुपये दान (Donation) में दिए हैं.

  • Share this:
गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir Construction) के लिए हर आम आदमी को जोड़ने की कवायद अब गाजियाबाद (Ghaziabad) में शुरू हो गई है. गाजियाबाद में 2 दिन में राम मंदिर के लिए करीब 5 करोड़ रुपए इकट्ठा किया गया है. वहीं अकेले एक शख्स ने इसके लिए दो करोड़ 51 लाख 1 रुपये दिए हैं. उधर, 2.5 करोड़ रुपये की बड़ी रकम दान देने वाले और संग्रह करने वाली समिति के अध्यक्ष बनाए गए शख्स ने बताया कि इसमें अधिकतर परिवार को जोड़ने के लिए पर्चियां छपवाई गई हैं.

गाजियाबाद के रहने वाले हर प्रसाद गुप्ता ने राम मंदिर निर्माण के लिए अकेले दो करोड़ 51 लाख 1 रुपये दान में दिए हैं. यह चेक राम मंदिर निर्माण के लिए दिया है. हर प्रसाद गुप्ता के मुताबिक वह अपनी जवानी से राम मंदिर आंदोलन में जुड़े रहे हैं और अब अपनी आंखों के सामने जब उसको बनता देख रहे हैं तो वह कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते. हर प्रसाद गुप्ता ने बताया कि 2 दिन के भीतर ही हम लोग करीब 5 करोड़ रुपए गाजियाबाद से जोड़ चुके हैं और हमने पर्चियों के जरिये धन संग्रह किया है. उन्होंने बताया कि दान कम से कम 10 रुपए का है और अधिक से अधिक कितना भी किया जा सकता है.

Weather Update: यूपी के कई जिलों में बारिश की संभावना, छाया रहेगा घना कोहरा

आपको बता दें कि राम मंदिर के लिए पैसा इकट्ठा कर रहे लोग चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग लोगों को राम मंदिर निर्माण से जोड़ा जा सके. इसके लिए 4000 टोली बनाई गई है और चंदे की रकम कम से कम 10 रुपये की रखी गई है.

15 जनवरी से शुरू होगा काम
अयोध्या के राम सेवक पुरम में पत्थरों को रखने के लिए साफ-सफाई का काम किया गया. माना यह जा रहा है कि जल्द ही बंसी पहाड़पुर के पत्थर अयोध्या पहुंचेंगे, साथ ही न्यू के पत्थरों को भी राम जन्म भूमि परिषर में रखने के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं. 15 जनवरी से मंदिर निर्माण का काम शुरू होने की संभावना है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.