BSP को उसके ही 'रंग' में आकर टक्‍कर देगी भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की पार्टी, जारी किया झंडा
Greater-Noida News in Hindi

BSP को उसके ही 'रंग' में आकर टक्‍कर देगी भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की पार्टी, जारी किया झंडा
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की नई पार्टी का सामने आया नीला झंडा.

भीम आर्मी (Bhim Army) के प्रमुख चंद्रशेखर ने 15 मार्च को पार्टी लॉन्‍च की थी. इसके बाद उन्‍होंने पार्टी का झंडा भी जारी कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 16, 2020, 2:17 PM IST
  • Share this:
नोएडा. भीम आर्मी चीफ (Bhim Army Chief) चंद्रशेखर (Chandrashekhar) ने बसपा संस्थापक कांशीराम के जन्मदिवस पर अपनी नई पार्टी की घोषणा की. चंद्रशेखर की पार्टी का नाम आजाद समाज पार्टी (एएसपी) रखा गया है. वहीं, भीम आर्मी के प्रमुख की नई पार्टी का झंडा बहुजन समाज पार्टी के नीले रंग से मिलता जुलता है. नई पार्टी के नाम के ऐलान के दौरान भीम आर्मी के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहे.

बता दें कि साल 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चंद्रशेखर का यह कदम पश्चिमी उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक नया समीकरण बना सकता है. सहारनपुर में दलित और ठाकुरों में टकराव के बाद भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर चर्चा में आए थे. सहारनपुर जेल से रिहा होने के बाद वह लगातार केंद्र और यूपी सरकार को चुनौती दे रहे हैं.

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर




युवाओं में चन्द्रशेखर को लेकर क्रेज़
चंद्रशेखर उसी जाटव जाति से आते हैं, जिससे मायावती का ताल्‍लुक है. ऊपर से दलित युवाओं में चंद्रशेखर को लेकर थोड़ा क्रेज़ बढ़ा है. हालांकि, अजय बोस ने ये भी बताया कि चंद्रशेखर बसपा की जगह तो नहीं ले सकते, लेकिन अपनी अलग पार्टी की पहचान से बसपा को नुकसान जरूर पहुंचा सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि मौजूदा दौर में मायावती की राजनीतिक साख गिरती जा रही है और दलित पॉलिटिक्स में एक वैक्यूम बन गया है. अब इसे चंद्रशेखर कितना भर पाते हैं, यह समय ही बताएगा.

ये भी पढ़ें:

इलाहाबाद हाईकोर्ट परिसर में भी Corona को लेकर अलर्ट, शुरु हुई थर्मल स्कैनिंग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading