Home /News /uttar-pradesh /

‘जितना बड़ा नाम, उतना ही बड़ा डिफॉल्टर’: हाउसिंग प्रोजेक्‍ट और इंडस्ट्रियल यूनिट पर करोड़ों रुपये का पानी बिल बकाया

‘जितना बड़ा नाम, उतना ही बड़ा डिफॉल्टर’: हाउसिंग प्रोजेक्‍ट और इंडस्ट्रियल यूनिट पर करोड़ों रुपये का पानी बिल बकाया

जलकर के बकायादारों को नोटिस जारी.

जलकर के बकायादारों को नोटिस जारी.

Noida News: नोएडा प्राधिकरण द्वारा पानी संबंधी सरचार्ज के बकाए के लिए नोटिस जारी किया गया है. नोएडा की 7 ग्रुप हाउसिंग परियोजनाओं और एक औद्योगिक इकाई पर पानी का कुल 8.16 करोड़ रुपये बकाया है.

    नोएडा. ‘जितना बड़ा नाम, उतनी ही बड़ी नाफरमानी.’ नोएडा प्राधिकरण द्वारा पानी संबंधी सरचार्ज के बकाए के लिए जारी किए गए नोटिस से तो यही लगता है, क्योंकि नोएडा (Noida) की 7 ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्‍ट और एक औद्योगिक इकाई पर पानी का कुल 8.16 करोड़ रुपये बकाया है. नोएडा प्राधिकारण के अधिकारियों ने बीते बुधवार को बताया कि दोनों श्रेणियों सहित 8 ऐसी इकाइयां हैं, जो बड़े डिफॉल्टर हैं, क्योंकि उनके पास 25-25 लाख रुपये से अधिक का बकाया है.

    एक आधिकारिक दस्तावेज के अनुसार, ग्रुप हाउसिंग परियोजनाओं के डिफॉल्टर्स की सूची में एसोटेक कॉन्ट्रैक्ट्स (इंडिया) की दो इकाइयां और एसडीएस इंफ्राटेक, आम्रपाली ईडन पार्क डेवलपर्स, सुपरटेक लिमिटेड, लॉजिक्स इंफ्राटेक और रानी प्रमोटर की एक-एक इकाई हैं. दस्तावेज़ में दिखाया गया है कि इस सूची में नोएडा फेज-2 स्थित एकमात्र औद्योगिक इकाई जीटीएस प्राइवेट लिमिटेड है. नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने ट्वीट किया कि जल विभाग के वित्तीय वर्ष 2021-22 के बकाये को लेकर ग्रुप हाउसिंग और औद्योगिक इकाइयों के बड़े बकाएदारों को 8.16 करोड़ रुपये के आरसी (रिकवरी सर्टिफिकेट) जारी किए गए हैं.

    हो सकती है कार्रवाई
    बताया जा रहा है कि पानी का बकाया नहीं देने वालों पर प्राधिकरण बड़ी कार्रवाई कर सकता है. नोटिस में बकाया राशि जमा करने के लिए समय सीमा दी गई है, उसके बाद बकायादारों पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. प्राधिकरण के पास बकायादारों की पूरी सूची तैयार है. हालांकि कार्रवाई से पहले उन्हें बकाया राशि जमा करने का पूरा मौका देने की बात कही जा रही है. लेकिन समय सीमा ज्याद नहीं दी जाएगी.

    Tags: Noida news, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर