Home /News /uttar-pradesh /

लॉकडाउन के दौरान गर्लफ्रैंड से मिलने पहुंचा युवक, अब परिवार संग हुआ क्वारंटाइन

लॉकडाउन के दौरान गर्लफ्रैंड से मिलने पहुंचा युवक, अब परिवार संग हुआ क्वारंटाइन

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बढ़कर 20 लाख से भी ज्यादा हो गए हैं.

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बढ़कर 20 लाख से भी ज्यादा हो गए हैं.

उत्तर प्रदेश में रविवार को कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 480 हो गई. प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 480 है जो 41 जिलों से हैं.

    नोएडा. देश में कोविड-19 (COVID-19) की महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं गौतमबुद्ध नगर जिले में गर्लफ्रैंड के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर एक युवक के पूरे परिवार को क्वारंटाइन कर दिया गया है. दरअसल जब प्रशासन को खबर लगी कि एक लड़की कोरोना वायरस से संक्रमित है तो उससे पूछा गया कि किस-किसके संक्रमण में वह आई है. फिर युवक के बारे में जानकारी मिली. अब पूरे परिवार को ही आइसोलेट कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने युवक के पूरे परिवार को क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराया है.

    यूपी में अबतक 480 केस, 41 जिले प्रभावित

    उत्तर प्रदेश में रविवार को कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 480 हो गई. प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 480 है जो 41 जिलों से हैं. उन्होंने बताया कि नमूनों की व्यवस्था में काफी प्रगति हुई है. शनिवार को 1,640 नमूनों की जांच की गई. शुरू में डेढ सौ से दो सौ नमूनों की जांच रोज हो पा रही थी, जिसे बढ़ाकर 800 किया गया था. अब यह आंकड़ा 1,600 को पार कर गया है. जल्द ही 2,000 से अधिक नमूनों की जांच की सुविधा होगी.

    फोन से सलाह देने वाले डॉक्टरों का किया जाएगा पंजीकरण
    प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) ने बताया कि शनिवार से चिकित्सा विभाग की वेबसाइट पर स्वैच्छिक पंजीकरण शुरू कर रहे हैं. इसमें वे चिकित्सक जिनके पास समय है और वे टेली सलाह (फोन के जरिए) देना चाहते हैं, पंजीकरण करेंगे. काल सेंटर 18001805145 पर घर से कॉल कर सलाह ली जा सकती है. इसके लिए काउंसलर लगाए गए हैं जो उनकी बात लोगों से कराते हैं. हम सरकारी और सेवानिवृत्त चिकित्सकों का पूल बनाकर उनकी सेवाएं लेंगे.

    रिपोर्ट- पवन गौड़

    ये भी पढ़ें:

    COVID-19: केंद्र सरकार के तर्ज पर योगी सरकार के मंत्री भी संभालेंगे मंत्रालय

    Tags: Corona positive, Lockdown, Noida news, UP news, Up news in hindi, UP police, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर