अपना शहर चुनें

States

UP: साली से बनाना चाहता था संबंध, तय हुई शादी तो चेहरे पर डाल दिया तेजाब

तय हुई शादी तो चेहरे पर डाल दिया तेजाब (प्रतीकात्मक फोटो)
तय हुई शादी तो चेहरे पर डाल दिया तेजाब (प्रतीकात्मक फोटो)

एसपी ग्रामीण (SP Rural) डॉ ईरज राजा ने बताया कि आरोपी को मेरठ से गिरफ्तार (Arrested) कर लिया गया. उससे पूछताछ की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2020, 12:32 PM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. यूपी के गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले के थाना मुरादनगर क्षेत्र में एसिड (Acid Attack) डालकर लड़की को घायल करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी घायल लड़की का जीजा सिराज उर्फ सिराजुद्दीन है. आरोपी सिराज की 6 साल पहले घायल युवती की बड़ी बहन से शादी हुई थी. बताया जाता है कि वह साली पर बुरी नजर रखता था. कुछ उसके साली से संबंध थे. सिराज लगातार संबंध बनाने और शादी करने के लिए उस पर दबाव बनाता था.

बता दें कि परिवार के साथ सो रही युवती पर शनिवार सुबह उसके जीजा सिराज उर्फ सिराजुद्दीन ने ही तेजाब डालकर चेहरा जला दिया था. पीड़िता के चीखने-चिल्लाने पर परिजनों की आंख खुली. उन्होंने देखा कि उनकी बेटी के चेहरे पर तेजाब डाला गया है. इस बीच आरोपी बाहर से दरवाजा बंद कर फरार हो गया था. परिजनों ने पड़ोसियों को फोन करके दरवाजा खुलवाया. जिसके बाद युवती को स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया था. वहां से गंभीर हालत को देखते हुए उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया था.

नकारात्‍मक सोच की वजह से पिछड़ा रहा पूर्वांचल का विकास: सीएम योगी आदित्यनाथ



युवती की हालत गंभीर बनी हुई है. उसकी दो माह बाद शादी होनी थी. युवती की मां की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी. शनिवार देर शाम पुलिस ने मेरठ निवासी सिराज को गिरफ्तार कर लिया गया था. आरोपी युवती का जीजा लगता है. बताया जाता है कि वह शाली पर बुरी नजर रखता था. कुछ उसके साली से संबंध थे. सिराज लगातार संबंध बनाने और शादी करने के लिए उस पर दबाव बनाता था. जब साली की शादी कहीं और पक्की हो गई थी.
वह काफी नाराज हुआ था. उसकी कहीं और शादी न हो, इसलिए उसने साली के ऊपर एसिड डालकर भाग निकला था. एसपी ग्रामीण डॉ ईरज राजा ने बताया कि आरोपी को मेरठ से गिरफ्तार कर लिया गया. उससे पूछताछ की जा रही है. फिलहाल पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज