अपना शहर चुनें

States

नोएडा: राजस्व बकायेदारों के खिलाफ अभियान, पहले दिन वसूले गए 2,24,90,148 करोड़ रुपए

जानकारी के मुताबिक 2 करोड़ 24 लाख 90 हजार 148 रुपए की वसूली की गई (सांकेतिक तस्वीर)
जानकारी के मुताबिक 2 करोड़ 24 लाख 90 हजार 148 रुपए की वसूली की गई (सांकेतिक तस्वीर)

अधिकारिक जानकारी के अनुसार गुरुवार को उप-जिलाधिकारी सदर प्रसून द्विवेदी और उनकी टीम के अधिकारियों द्वारा 2 करोड़ 24 लाख 90 हजार 148 रुपए की वसूली की गई.

  • Share this:
नोएडा. नोएडा में राजस्व बकायेदारों के खिलाफ गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन ने कार्रवाई करनी शुरू की है एक दिन में सवा दो करोड़ रुपये की वसूली की गयी है. अधिकारिक जानकारी के अनुसार गुरुवार को उप-जिलाधिकारी सदर प्रसून द्विवेदी और उनकी टीम के अधिकारियों द्वारा 2 करोड़ 24 लाख 90 हजार 148 रुपए की वसूली की गई.

उपजिलाधिकारी सदर प्रसून द्विवेदी ने बताया कि मैसर्स ओमेक्स लिमिटेड से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण देय के 1 करोड़ 65 लाख 90 हजार 148 रूपये, मैसर्स अधिम डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के 20 लाख, मैसर्स कांवेरी टेक्नो बिल्ड प्राइवेट लिमिटेड से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण देय के 10 लाख रुपए, मैसर्स बाया विवर प्राइवेट लिमिटेड से रेरा देय के 29 लाख रुपये, की वसूली की गयी है. उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के नेतृत्व में आगे भी इसी प्रकार निरंतर रूप से वसूली अभियान चलाया जाएगा.

7617 करोड़ रुपये का निवेश



वहीं कोविड-19 महामारी (COVID-19) के बावजूद नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा (Noida International Airport) क्षेत्र को चालू वित्त वर्ष के दौरान 7,617 करोड़ रुपये का निवेश मिला है. एक शीर्ष सरकारी अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि इनमें से कुछ बड़े निवेश फॉर्च्यून-500 कंपनियों से मिले हैं.
यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अरुण वीर सिंह ने कहा कि अप्रैल से दिसंबर तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इस क्षेत्र में 911 कंपनियों को प्लॉट आवंटित किए हैं. इनसे 1.91 लाख रोजगार के अवसरों का सृजन होने की उम्मीद है. आपको बता दें कि अरुण वीर सिंह नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लि. (नायल) के सीईओ भी हैं. उन्होंने कहा कि इस विशाल नई परियोजना से उत्तर प्रदेश के जेवर क्षेत्र में जबर्दस्त बुनियादी ढांचा विकास हो रहा है. इसमें सड़क और रेल संपर्क भी शामिल है. यह राष्ट्रीय राजधानी से करीब 70 किलोमीटर पर स्थित है. (एजेंसी इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज