• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • ग्रेटर नोएडा के दो गांवों में जश्न, यहां से बेटा आदित्य और बेटी हिमानी बनेंगे IAS अधिकारी

ग्रेटर नोएडा के दो गांवों में जश्न, यहां से बेटा आदित्य और बेटी हिमानी बनेंगे IAS अधिकारी

ग्रेटर नोएडा के दो गांवों में जश्न है, क्योंकि यहां के
बेटा-बेटी ने UPSC में कामयाबी हासिल की है. उन्होंने पूरे जिले का नाम रौशन किया है.

ग्रेटर नोएडा के दो गांवों में जश्न है, क्योंकि यहां के बेटा-बेटी ने UPSC में कामयाबी हासिल की है. उन्होंने पूरे जिले का नाम रौशन किया है.

ग्रेटर नोएडा के दो गांवों के बेटा-बेटी ने UPSC में कामयाबी हासिल की है. अपने परिवार के साथ ही जिले का नाम भी रौशन किया है. देवटा गांव के रहने वाले आदित्य भाटी ने 112वीं रैंक और सिरसा माचीपुर गांव के साधारण से परिवार की बेटी हिमानी मीणा ने 330वीं रैंक हासिल की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

ग्रेटर नोएडा. गौतमबुद्ध नगर के दो गांवों में जश्न का माहौल है और हो भी क्यों न, यहां के दो होनहार लड़का और लड़की ने UPSC क्लियर कर लिया है और अब IAS बनेंगे. यूपीएससी का रिजल्ट घोषित होने के बाद से दोनों के गांव में खुशी का माहौल है. जेवर क्षेत्र के आदित्य भाटी और हिमानी मीना ने जेवर क्षेत्र का नाम रौशन किया है. जेवर के देवटा गांव के आदित्य भाटी को सिविल सर्विसेज परीक्षा में 112वीं रैंक और गांव सिरसा माचीपुर की हिमानी मीणा ने भी 323 वीं रैंक हासिल की है. जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने हिमानी मीणा से वीडियो कॉल पर बात की और उन्हें गांव में जल्द आने का न्यौता भी दिया है.

ग्रेटर नोएडा के गांव से बेटा और बेटी ने कामयाबी हासिल कर न केवल अपने परिवार बल्कि जिले का नाम भी रौशन किया है. देवटा गांव के रहने वाले आदित्य भाटी ने 112वीं रैंक हासिल की है. जबकि, सिरसा माचीपुर गांव के साधारण से परिवार की बेटी हिमानी मीणा ने 330वीं रैंक हासिल की है. इन दोनों की कामयाबी से पूरे इलाके में खुशियों का माहौल है. परिवारजनों ने मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की है.

आदित्य भाटी अभी आईएफएस हैं. ग्रेटर नोएडा के देवटा गांव के निवासी आदित्य भाटी ने संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा पास की है. शुक्रवार को संघ लोक सेवा आयोग ने वर्ष 2020 का परीक्षा का परिणाम घोषित किया है, जिसमें आदित्य भाटी ने 112वीं रैंक हासिल की है. इससे पहले आदित्य ने 2019 की यूपीएससी परीक्षा पास की थी. तब उन्हें 577वीं रैंक मिली थी. वह अभी मध्य प्रदेश कैडर में हैं. देवटा गांव के मूल निवासी आदित्य भाटी शिक्षक प्रवक्ता आजाद सिंह भाटी के सुपुत्र हैं.

पांचवें अटैम्प्ट में हासिल की 112वीं रैंक

मां दिल्ली के कॉलेज में शिक्षिका थीं. माता-पिता दिल्ली में शिक्षक थे और रिटायर हो चुके हैं. आदित्य की पढ़ाई दिल्ली में हुई है. आदित्य ने आईआईटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है. उसके बाद से वह सिविल सर्विस की तैयारी की और साल 2018 की परीक्षा में भी उन्होंने यूपीएससी परीक्षा में रैंक हासिल की थी. तब वह भारतीय वन सेवा में चयनित हुए थे. इस बार उनका पांचवां अटैम्प्ट था. अब उन्हें 112वीं रैंक मिली है. आईएएस बनने के लिए 5 बार एग्जाम दिया है आदित्य भाटी के यूपीएससी की परीक्षा में इस बार अच्छी रैंक हासिल करने से परिवार और गांव के लोगों में खुशी का माहौल है.

सिरसा माचीपुर गांव की लड़की बनेगी आईएएस 

वहीं किसान की बेटी ने आईएएस परीक्षा उत्तीर्ण कर क्षेत्र का नाम हासिल किया हैं. गांव सिरसा माचीपुर गांव की रहने वाली हिमानी मीणा ने भी संघ लोक सेवा आयोग की प्रतिष्ठित परीक्षा पास कर ली है. हिमानी ने जेवर के प्रज्ञान स्कूल से 12वीं पास की है. दिल्ली यूनिवर्सिटी ने बीए पासआउट किया है. हिमानी ने मास्टर्स जेएनयू से किया है. हिमानी के पिता इंद्रजीत ने बताया कि उनकी बेटी ने जेएनयू से पीएचडी और एमए की परीक्षा में टॉप की है, पिता किसान और मां गृहणी हैं. UPSC में मेंस परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद खुशी का माहौल है, हिमानी मीणा का भाई बैंक अधिकारी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज