अपना शहर चुनें

States

CM योगी फिर नोएडा का करेंगे दौरा, 415 करोड़ रुपये की देंगे सौगात

सीएम योगी एक बार फिर नोएडा का करेंगे दौरा (File photo)
सीएम योगी एक बार फिर नोएडा का करेंगे दौरा (File photo)

मुख्यमंत्री (CM) द्वारा नोएडा (Noida) को दी जाने वाली सौगात में शहर के फिल्म सिटी में पार्किंग, सेक्टर 3 की भूमिगत पार्किंग और सेक्टर 150 में शहीद भगत सिंह पार्क का लोकार्पण प्रस्तावित है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 5:05 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) एक बार फिर नोएडा (Noida) जाएंगे. जानकारी के मुताबिक सीएम योगी 25 जनवरी को यूपी दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान नोएडा को 415 करोड़ रुपये की 9 बड़ी योजनाओं की सौगात देंगे. बता दें कि 24 से 26 जनवरी नोएडा और लखनऊ में उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान कई कार्यक्रम होंगे. नोएडा के सेक्टर 33 में शिल्प हाट आयोजित किया जाएगा. इस हाट में प्रदेश के 75 जिलों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी. मुख्यमंत्री द्वारा नोएडा को दी जाने वाली सौगात में शहर के फिल्म सिटी में पार्किंग, सेक्टर 3 की भूमिगत पार्किंग और सेक्टर 150 में शहीद भगत सिंह पार्क का लोकार्पण प्रस्तावित है.

वहीं दूसरी तरफ सेक्टर-91 की बायो डायवर्सिटी पार्क, सेक्टर-21ए की नोएडा स्टेडियम में 25 मीटर रायफल,और 10 मीटर पिस्टल निशानेबाजी के लिए शूटिंग रेंज और इंडोर स्टेडियम की सौगात दी जाएगी. सेक्टर-91 की पंचशील बालक इंटर कॉलेज में मॉडर्न ऑडिटोरियम, सेक्टर-15 में लाइट एंड साउंड शो का शुभारंभ के साथ सेक्टर-71 के अंडरपास का लोकार्पण भी किया जाएगा. बता दें कि, ये सभी परियोजनाएं 415 करोड़ की लागत से तैयार हो रही हैं.

UP: योगी सरकार की बड़ी पहल, सरकारी विभागों में एक लाख से ज्यादा भर्तियों की तैयारी



इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा दुनिया के बेहतरीन हवाई अड्डों में एक होगा और उत्तर प्रदेश सरकार इसे विश्वस्तरीय बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. उन्होंने कहा कि यह हवाई अड्डा भारत का गौरव बनेगा और हम इसे एक वैश्विक ब्रांड के रूप में दुनिया के सामने पेश करेंगे. आपको बता दें कि हवाई अड्डे में शुरुआत में दो रन-वे होंगे, जिसे बढ़ाकर पांच रन-वे तक किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज