लाइव टीवी

COVID-19: अगले 2 घंटे में होगा पूरी तरह लॉकडाउन होगा गाजियाबाद, अब तक 20 FIR दर्ज
Greater-Noida News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 23, 2020, 3:06 PM IST
COVID-19: अगले 2 घंटे में होगा पूरी तरह लॉकडाउन होगा गाजियाबाद, अब तक 20 FIR दर्ज
गाजियाबाद में पूरी तरह लॉकडाउन

डीएम अजय शंकर पांडे और एसएसपी कलानिधि नैथानी ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि अगले दो घंटे में गाजियाबाद को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया जाएगा.

  • Share this:
गाजियाबाद. कोरोना वायरस (coronavirus) का खतरा देखते हुए यूपी के कई शहरों में लॉकडाउन (Lockdown) के आदेश दिए गए हैं. इसके बाद भी लोग प्रशासन के निर्देशों का पालन करने में कोताही बरत रहे हैं. इसके मद्देनजर अब प्रशासन ने सख्ती बरतने का फैसला किया है. यूपी के गाजियाबाद जिले में जिला प्रशासन ने लॉकडाउन को देखते हुए सख्त कदम उठाने का फैसला किया है. प्रशासन की ओर से अगले 2 घंटे के भीतर पूरी तरह से शहर को लॉकडाउन करने का आदेश दे दिया गया है. इस बीच लॉकडाउन कराने के लिए जिला व पुलिस प्रशासन की तरफ से 20 एफआईआर दर्ज की गई है. जबकि 500 वाहनों का चालान काटा गया है.

घरों में रहने की हिदायत

डीएम अजय शंकर पांडे और एसएसपी कलानिधि नैथानी ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि अगले दो घंटे में गाजियाबाद को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया जाएगा. दोनों ने लोगों से अपील की है कि अपने घरों में ही रहें और सरकार व जिला प्रशासन के आदेशों का पालन करें.

लॉकडाउन के बावजूद निकल रहे थे सड़कों पर



दरअसल, रविवार को जनता कर्फ्यू के बाद सोमवार को लॉकडाउन के बावजूद काफी संख्या में लोग घरों से निकले. पहले तो लगा कि लोग जरूरत का सामान खरीदने निकल रहे हैं, लेकिन बाद में यह दिखने लगा कि लोग कोरोनावायरस की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं. यही नजारा यूपी के कई शहरों में देखने को मिला, जहां लोग भारी संख्या में बाजार व मंडियों में नजर आए. इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी का भी एक ट्वीट आया. जिसमें उन्होंने लॉकडाउन को गंभीरता से न लेने पर चिंता जाहिर की. साथ ही सभी राज्यों की सरकारों को इसे सख्ती लागू करवाने का आग्रह भी किया.

यूपी में 31 संक्रमित

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है. इसमें गाजियाबाद में तीन, आगरा, नोएडा व लखनऊ में 8-8 व मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी व पीलीभीत में एक-एक मरीज को कोरोना संक्रमित पाया गया है. वहीं इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या पूरे देश में 400 आंकड़ा पार कर चुकी है. इसी को देखते हुए यूपी के 16 शहरों में लॉकडाउन घोषित किया गया है. इन शहरों में 25 मार्च तक अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी कुछ बंद रहेगा.

(इनपुट: अमित राणा)

ये भी पढ़ें:

मैनपुरी: पुत्रवधू ने मारपीट कर घर से निकाला, महिला थानाध्यक्ष ने गले लगाया

लखनऊ: जनता कर्फ्यू के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 2:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर