लाइव टीवी

COVID-19: नोएडा पुलिस ने दूर की ई-कॉमर्स कंपनियों की परेशानी, उठाया यह कदम
Greater-Noida News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 9:42 PM IST
COVID-19: नोएडा पुलिस ने दूर की ई-कॉमर्स कंपनियों की परेशानी, उठाया यह कदम
लॉकडाउन के बाद नोएडा में ई-कॉमर्स कंपनियां आसानी से कर सकेंगी होम डिलीवरी (फाइल फोटो)

गौतमबुद्धनगर में स्पष्ट निर्देश है कि आवश्यक वस्तुएं बेचने वाली दुकानें सुबह 6 से 11 बजे तक खुली रहेंगी, जबकि मेडिकल स्टोर्स (Medical Stores) 24x7 संचालित कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 9:42 PM IST
  • Share this:
नोएडा. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है. इसके कारण सभी लोग घरों के अंदर ही रह रहे हैं. उन्हें सामान लाने में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस (Noida Police) ने लोगों को राहत दी है. अब आईटीसी, ग्रोफर्स, मिल्क बास्केट, बिग बास्केट, जोमैटो, हार्वेस्ट गोल्ड, ईजीडे और स्पेंसर जैसी ई-कॉमर्स कंपनियां होम डिलीवरी कर सकेंगी. दरअसल, नोएडा सहित कई शहरों में लॉकडाउन की वजह से ई-कॉमर्स कंपनियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. साथ ही उनके डिस्ट्रीब्यूशन के कामों में भी दिक्कत आई.

नोएडा पुलिस ने ट्वीट के जरिये लिखा, 'आईटीसी, ग्रोफर्स, मिल्क बास्केट, बिग बास्केट, जोमाटो, हार्वेस्ट गोल्ड, ईजीडे और स्पेंसर जैसी ई-कॉमर्स कंपनियां आसानी से घर-घर जाकर डिलीवरी कर सकेंगे. इसके लिये उन्हें किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी.'



एक अन्य ट्वीट में नोएडा पुलिस ने लिखा, 'गौतमबुद्धनगर में स्पष्ट निर्देश है कि आवश्यक वस्तुएं बेचने वाली दुकानें सुबह 6 से 11 बजे तक खुली रहेंगी, जबकि मेडिकल स्टोर्स 24x7 संचालित कर सकते हैं.'

दिल्ली में भी राहत
इस बीच दिल्ली पुलिस ने भी मुद्दों को हल करने के लिए आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति से संबंधित ऑनलाइन सेवा प्रदाता ग्रोफर्स, स्नैपडील, बिगबास्केट और अन्य ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ एक विस्तृत बैठक की है. इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने उनके मुद्दों को हल करने के लिए एक वॉट्सऐप ग्रुप बनाया है. अब दिल्ली पुलिस उनके डिलीवरी ब्वॉय को विशेष पास जारी करेगी, ताकि जरूरी चीजों की आपूर्ति को सुनिश्चित किया जा सके. इसके अलावा ऑनलाइन विक्रेताओं को लॉकडाउन के दौरान सुविधा प्रदान करने को लेकर भी पुलिस अधिकारियों की हाईलेवल बैठक हुई.

ये भी पढ़ें: CORONA के कारण लॉकडाउन का फायदा उठा रहे दुकानदार, ऐसे करें इनकी शिकायत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 9:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर