Covid-19 Update: नोएडा और गाजियाबाद में कोरोना के 1518 मामले आए सामने, कुल 19 लोगों की मौत

आंकड़ों में बताया गया है कि इस अवधि के दौरान गौतमबुद्ध नगर में संक्रमण के 940 मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 51,767 हो गई. (सांकेतिक फोटो)

आंकड़ों में बताया गया है कि इस अवधि के दौरान गौतमबुद्ध नगर में संक्रमण के 940 मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 51,767 हो गई. (सांकेतिक फोटो)

Covid-19 Update: गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले में नौ लोगों की मृत्यु के साथ ही मरने वालों की संख्या 326 हो गई है.

  • Share this:

नोएडा/गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) जिले में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. खबर है कि गौतमबुद्ध नगर जिले में कोविड-19 से 10 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या रविवार को बढ़कर 317 हो गई, जबकि गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले में नौ लोगों की मृत्यु के साथ ही मरने वालों की संख्या 326 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को जारी 24 घंटे के आंकड़ों के अनुसार दोनों जिलों में अब तक कुल 643 लोगों की मौत हो चुकी है.

आंकड़ों में बताया गया है कि इस अवधि के दौरान गौतमबुद्ध नगर में संक्रमण के 940 मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 51,767 हो गई. जिले में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 8,265 हो गई है. वहीं, गाजियाबाद में संक्रमण के 578 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 46,711 हो गई. उपचाराधीन रोगियों की संख्या 5,782 है.

मेरठ और बरेली जिलों में ही वैक्सीनेशन शुरू हुआ था

वहीं, कल खबर सामने आई थी कि आज से उत्तर प्रदेश के ग्यारह और जिलों में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का काम शुरू होगा. रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने टीम 9 की बैठक में वैक्सीनेशन को लेकर समीक्षा की. इसमें यह निर्णय लिया गया कि प्रदेश के अन्य 18 जिलों में 18 से 44 वर्ष के लोगों को सोमवार से वैक्सीन मिलनी शुरू हो जाएगी. बता दें कि पहले चरण में लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ और बरेली जिलों में ही वैक्सीनेशन शुरू हुआ था.
अगली खेप इसी हफ्ते लखनऊ पहंचने की संभावना है

अब इसमें 11 और जिलों को जोड़ा गया जिसमें नोएडा, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, मथुरा, अयोध्या, झांसी, आगरा, गाजियाबाद के नाम शामिल हैं. आठ मई को कोविडशील्ड वैक्सीन की 3.5 लाख डोज लखनऊ पहुची है. राज्य सरकार द्वारा कोविशील्ड और कोवैक्सीन की 50-50 लाख डोज के लिए एडवांस पेमेंट किया जा चुका है. वैक्सीन की अगली खेप इसी हफ्ते लखनऊ पहंचने की संभावना है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज