Covid-19 Update: नोएडा में कोरोना वायरस के 98 नए मामले आए सामने, 6 लोगों की मौत

उन्होंने बताया कि विगत कुछ दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण में कमी आई है. (सांकेतिक फोटो)

उन्होंने बताया कि विगत कुछ दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण में कमी आई है. (सांकेतिक फोटो)

उन्होंने बताया कि आज छह लोगों की कोविड-19 (COVID-19) के संक्रमण की वजह से मौत हो गई है. जनपद में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 449 हो गई है.

  • Share this:

नोएडा. गौतम बुद्ध नगर जनपद (Noida) में रविवार को कोरोना वायरस (corona virus) के 98 नये मामले सामने आये जबकि 380 मरीज ठीक हुए. जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि रविवार को कोरोना वायरस के 98 और मरीज सामने आये. अब तक जिले में कोविड-19 से 62,285 संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि आज छह लोगों की कोविड-19 (COVID-19) के संक्रमण की वजह से मौत हो गई है. जनपद में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 449 हो गई है.

उन्होंने बताया कि यहां के विभिन्न अस्पतालों एवं होम आइसोलेशन में 1184 मरीजों का उपचार चल रहा है.जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब तक जनपद में 60,652 मरीज ठीक हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि विगत कुछ दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण में कमी आई है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क लगाएं तथा साफ सफाई का ध्यान रखें.

फिलहाल कोई छूट अनुमति नहीं होगी

वहीं, कल खबर सामने आई थी कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) को लेकर बड़ा फैसला किया हैं. सरकार ने 1 जून से 5 दिन दुकानें खुलने की अनुमति दे दी है. जबकि नाईट कर्फ़्यू जारी रहेगा. सरकार ने 600 से ज्यादा एक्टिव वाले शहरों में किसी भी तरीके की छूट नहीं दिए जाने का फैसला लिया है. फिलहाल लखनऊ, मुरादाबाद, मेरठ समेत 20 शहरों में एक्टिव केस को देखते हुए कोई छूट नहीं दी गई है. अन्य शहरों को वीकेंड लॉकडाउन की नई गाइडलाइन के साथ खोला जाएगा. प्रदेश में दुकानें और बाजार अब सुबह 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक खोले जाने की अनुमति दी गई है. वहीं शनिवार व रविवार साप्ताहिक बंदी रहेगी. जिन जनपदों में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 30 जून तक 600 से अधिक है उन्हें फिलहाल कोई छूट अनुमति नहीं होगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज