नोएडा: पुलिस आयुक्त का दावा- अपराध की घटनाओं में आई कमी, गौतम बुद्ध नगर को जल्‍दी मिलेंगे 11 थाने और 2 चौकियां

‘महिला शक्ति अभियान’ से मिला फायदा.

‘महिला शक्ति अभियान’ से मिला फायदा.

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह (Police Commissioner Alok Singh) ने बुधवार को दावा किया कि जिले में अपराध (Crime) की घटनाओं में कमी आई है. इसके अलावा जिले में 11 थाने और दो चौकियां जल्द ही खुलेंगी, ताकि सुरक्षा और बेहतर हो सके. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 30, 2020, 7:35 PM IST
  • Share this:
नोएडा. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह (Police Commissioner Alok Singh) ने बुधवार को दावा किया कि गौतम बुद्ध नगर क्षेत्र में अपराध (Crime) की घटनाओं में काफी कमी आई है. उन्‍होंने बताया कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों में भी काफी कमी आई है. जबकि यातायात को दुरुस्त करने के लिए आयुक्त प्रणाली के तहत विशेष योजना बनाई गई है जिसकी वजह से सड़क दुर्घटनाओं में कमी आई है और यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बताया कि जिले में बलात्कार, लूट, चोरी, अपहरण, डकैती की घटनाएं विगत वर्षो की अपेक्षा इस वर्ष कम हुई है. उन्होंने बताया कि महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों को रोकने के लिए काफी प्रयास किये गये है. हर थाने में महिला डेस्क स्थापित की गई है और महिलाओं की सुरक्षा के वास्ते ‘महिला शक्ति अभियान’ चलाया गया है.

घरेलू हिंसा की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने किया ये काम

इसके अलावा पुलिस आयुक्त ने बताया कि घरेलू हिंसा की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने एक विशेष संवाद एवं मध्यस्थता केंद्र खोला है जहां पर दोनों पक्षों को बैठाकर उनकी समस्याओं को दूर किया जाता है. सिंह ने बताया कि साइबर अपराध रोकने के लिए पुलिसकर्मियों का प्रशिक्षण शुरू कर दिया गया है और साइबर अपराध की घटनाओं से निपटने के लिए अलग से एक शाखा खोली जाएगी.


पुलिस आयुक्त ने बताया कि जिले में 11 थाने और दो चौकियां जल्द ही खुलेंगी. उन्होंने बताया कि मानक के हिसाब से यहां पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी. उन्होंने बताया कि जेवर हवाई अड्डे और ग्रेटर नोएडा में स्थापित होने वाली फिल्म सिटी की सुरक्षा के लिए विशेष तैयारियां की जा रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज