श्मशान हादसे पर राज्‍यपाल-सीएम ने जताया शोक, सरकार ने किया मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये देने का ऐलान

गाजियाबाद हादसे पर सीएम लगातार नजर रखे हुए हैं.

गाजियाबाद हादसे पर सीएम लगातार नजर रखे हुए हैं.

गाजियाबाद (Ghaziabad) में श्मशान घाट (Cremation Ground) की छत गिरने से हुए हादसे में अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath)ने इस हादसे में मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 8:11 PM IST
  • Share this:

गाजियाबाद. देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्‍तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) में रविवार को बारिश की वजह से श्मशान घाट (Cremation Ground) की छत गिरने से बड़ा हादसा हो गया. पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है और 22 लोगों गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. जबकि इस घटना पर उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गहरी शोक संवेदना प्रकट की है. यही नहीं, सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) के आदेश के बाद न सिर्फ जिला प्रशासन बल्कि मंडल आयुक्त मेरठ और आईजी रेंज मेरठ भी मौके पर डटे हुए हैं.

उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी गाजियाबाद के मुरादनगर में शमशान घाट की छत गिरने से हुई कई लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना प्रकट की है. रविवार को राजभवन से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, राज्यपाल पटेल ने मुरादनगर में शमशान घाट की छत गिरने के हादसे में हुई अनेक लोगों की मृत्यु पर शोक जताते हुए, दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना की है और शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि घटना दुखद है मेरी संवेदना शोक संतप्त परिजनों के साथ है. इसके अलावा मंडल आयुक्त मेरठ और आईजी रेंज मेरठ को मौके पर जाकर घटना की रिपोर्ट देने का आदेश दिया है. ज़िलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद मौके पर हैं और राहत कार्य कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार सुनिश्चित कराएं. यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस हादसे में मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

Youtube Video

उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने के अलावा इस घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  और पीएम नरेंद्र मोदी ने भी शोक संवेदनाएं व्‍यक्‍त की हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज