Assembly Banner 2021

Noida News: सरकार की कीमती जमीन पर कब्‍जा करने वालों पर बड़ी कार्रवाई, भू-माफिया घोषित

Noida News: डीएम सुहास एलवाई की अध्‍यक्षता में टास्‍क फोर्स की बैठक हुई. (फाइल फोटो)

Noida News: डीएम सुहास एलवाई की अध्‍यक्षता में टास्‍क फोर्स की बैठक हुई. (फाइल फोटो)

Noida News: गौतमबुद्ध नगर के कलेक्‍टर सुहास एलवाई की अध्‍यक्षता में जिलास्‍तरीय टास्‍क फोर्स की बैठक हुई. इसमें उपजिलाधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर सरकारी संपत्ति पर कब्‍जा करने वालों को भू-माफिया घोषित करने का फैसला लिया गया.

  • Last Updated: March 5, 2021, 7:38 AM IST
  • Share this:
नोएडा. देश की राजधानी दिल्ली से सटे जनपद गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई की अध्यक्षता में जिलास्तरीय एंटी टास्क फोर्स समिति की बैठक में इसके कामकाज की समीक्षा की गई. इसी बैठक में आधा दर्जन से ज्यादा व्यक्तियों को भू-माफिया के रूप चिन्हित किया गया.

जिलाधिकारी के नेतृत्व में जिलास्तरीय एंटी टास्क फोर्स समिति की बैठक में सबसे पहले प्रदीप और मनीष पुत्रगण ब्रह्म सिंह, निवासी शाहपुर गोवर्धनपुर बांगर, ज्ञानेन्द्र भाटी निवासी पाली, तहसील दादरी, जनपद गौतमबुद्ध नगर को चिन्हित किया गया. इसके बारे में उपजिलाधिकारी सदर द्वारा आख्या उपलब्ध कराई गई. बताया गया कि राजस्व ग्राम शाहपुर गोवर्धनपुर बांगर के गाटा संख्या 212 अम्बेडकर परिवर्तन पार्क की भूमि पर प्रदीप और मनीष द्वारा चारदीवारी खड़ी कर दी गई और कमरे भी बना दिए गए. ज्ञानेन्द्र भाटी निवासी पाली तहसील दादरी ने भी चारदीवारी और गेट लगाकर अवैध कब्जा किया है. बैठक में जानकारी दी गई कि बार-बार मना करने के बाबजूद भी अवैध कब्जा किया गया है. इस बाबत बताने के बावजूद आरोपी अवैध कब्जा हटाने को तैयार नहीं है. इनको भू-माफिया की श्रेणी में चिन्हित करने की संस्तुति की गयी. उपजिलाधिकारी (सदर) की संस्तुति के आधार पर प्रदीप, मनीष और ज्ञानेन्द्र भाटी को भू-माफिया घोषित करने का निर्णय लिया गया.

वहीं, मनोज कुमार राठौर पुत्र परमाल राठौर निवासी सलीमपुर माजरा ग्राम बुराड़ी (दिल्ली) को उपजिलाधिकारी (दादरी) ने अपनी आख्या पत्र संख्या 03/एसटी- एसडीएम दादरी /2020 में बीते 2 मार्च को बताया कि सलारपुर खादर परगना व तहसील दादरी जनपद गौतमबुद्ध नगर के खसरा सं0 457 व 458 में श्रीमती रीता गर्ग पत्नी पन्नालाल निवासी गोविन्दपुरी, नई दिल्ली (हाल निवासी राहुल विहार गाजियाबाद) से मुख्तयार आम कराया था. इसके आधार पर मनोज कुमार राठौर ने कई व्यक्तियों को बैनामे किए, लेकिन कब्जा राज्य सरकार की भूमि (खसरा संख्‍या 230, 232, 253, 254 और 255) के आंशिक भाग पर करा दिया है, जिसके आधार पर मनोज कुमार राठौर को भू-माफिया की श्रेणी में चिन्हित किया गया है.



दादरी के उपजिलाधिकारी ने अपनी आख्या पत्र संख्या 04/एसटी- एसडीएम/ दादरी /2020 बीते 2 मार्च द्वारा अवगत कराया है कि विकास पुत्र बलेश्वर निवासी ग्राम सर्फाबाद परगना व तहसील दादरी जनपद गौतमबुद्धनगर ने राजस्व अभिलेखों में फसली वर्ष 1425-1430 के खसरा सं0 605 रकबा 0.3540 है0 श्रेणी 5-3ख कृषि योग्य बंजर (ग्राम समाज की भूमि) में से 0.1686है0 भूमि पर कमरे व चारदीवारी का अवैध अतिक्रमण किया हुआ है. उपजिलाधिकारी की संस्‍तुति पर विकास को भी भूमाफिया घोषित किया गया. इसी कड़ी में राशिद अली, नफीस अलीऔर हाजी बाबु उर्फ मुर्सलीम को भी भू-माफिया घोषित करने का निर्णय लिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज