अपना शहर चुनें

States

नोएडा में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़, गोली लगने से 5 बदमाश घायल

इन बदमाशों पर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में एक दर्जन से ज्यादा लूट, डकैती व चोरी तथा गैंगस्टर के मामले दर्ज हैं. (Pic- File)
इन बदमाशों पर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में एक दर्जन से ज्यादा लूट, डकैती व चोरी तथा गैंगस्टर के मामले दर्ज हैं. (Pic- File)

DCP ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने चेकिंग शुरू की थी. फलैदा गांव (Phalaida Village) के पास पुलिस को एक कार व मोटरसाइकिल पर सवार बदमाश आते दिखाई दिए. रोकने पर बदमाशों ने पुलिस पर गोली चला दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2020, 6:41 AM IST
  • Share this:
नोएडा.  नोएडा के फलैदा गांव के पास पुलिस व बदमाशों के बीच मंगलवार की रात मुठभेड़ हुई, जिसमें पांच बदमाश घायल हो गए. पुलिस उपायुक्त (जोन थर्ड) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार की देर रात को थाना रबूपुरा क्षेत्र के बीरमपुर गांव से अज्ञात बदमाशों ने एक भैंस चोरी कर ली थी. इस घटना की सूचना पर थाना पुलिस फलैदा गांव के पास चेकिंग कर रही थी, तभी पता चला कि पशु चोर यमुना एक्सप्रेस वे के रास्ते भागने की फिराक में हैं. उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने चेकिंग शुरू कर दी. फलैदा गांव के पास पुलिस को एक कार व मोटरसाइकिल पर सवार होकर बदमाश आते हुए दिखाई दिए. रोकने पर बदमाशों ने पुलिस पर गोली चलाई.

डीसीपी ने बताया कि जवाबी करवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई जिसमें महेंद्र, जुगनू, साबू, फिरोज तथा इस्तकार नामक बदमाश घायल हो गए. सभी बदमाश जनपद अलीगढ़ के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि बदमाशों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. इनके कब्जे से चोरी की गई भैंस, एक इको कार, 5 देशी तमंचे, कारतूस, रस्सी, चाकू तथा 50 हजार रुपए नगद आदि बरामद हुए हैं. गिरफ्तार बदमाशों ने जेवर क्षेत्र तथा हरियाणा में भैंस चोरी की कई वारदातें करनी स्वीकार की है. इन बदमाशों पर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में एक दर्जन से ज्यादा लूट, डकैती व चोरी तथा गैंगस्टर के मामले दर्ज हैं.

बदमाशों पर पुलिस की कार्रवाई
बता दें कि नोएडा में इधर अपराध के मामले बढ़ गए हैं. बीते दिनों नोएडा में पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद दो कुख्यात लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया था. अपर पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी ने बताया था कि थाना सेक्टर 24 पुलिस सोमवार तड़के एनटीपीसी अंडरपास के पास जांच कर रही थी, तभी मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो लोग वहां आए. पुलिस ने शक होने पर जब उन्हें रुकने का इशारा किया, तो बदमाशों ने रुकने की बजाए पुलिस दल पर गोली चला दी. उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोलियां चलाईं. पुलिस द्वारा चलाई गई गोली मोनू बाल्मीकि उर्फ राहुल उर्फ रोहित (32) तथा अनिल बाल्मीकि उर्फ अन्नू (40) के पैर में लगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज