लाइव टीवी

ग्रेटर नोएडा में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, तस्‍करी के तरीके से पुलिस हैरान

Amit Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 9, 2019, 6:28 PM IST
ग्रेटर नोएडा में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, तस्‍करी के तरीके से पुलिस हैरान
ग्रेटर नोएडा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी.

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में एंबुलेंस (Ambulance) और दूध की गाड़ी से नकली शराब की तस्करी करने वाले गिरोह का बादलपुर थाना पुलिस (Badlapur Police Station) ने पर्दाफाश किया है. इस दौरान पुलिस ने 6 आरोपियों समेत 6 वाहन, 316 पेटी शराब और नकली शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं.

  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. उत्‍तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में एंबुलेंस (Ambulance) और दूध की गाड़ी से नकली शराब की तस्करी करने वाले गिरोह का बादलपुर थाना पुलिस (Badlapur Police Station) ने पर्दाफाश किया है. इस मामले में 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. हालांकि मुख्य आरोपी अभी गिरफ्तार फरार चल रहा है. जबकि एंबुलेंस समेत 6 वाहन, 316 पेटी शराब और नकली शराब बनाने के उपकरण के अलावा भारी मात्रा में अलग-अलग ब्रांड के रैपर भी बरामद किए गए हैं. हैरानी की बात ये है कि सभी आरोपी हरियाणा (Haryana) की शराब में यूरिया (Urea) मिलाकर एंबुलेंस और दूध की गाड़ी से इसे आसपास के जिलों में सप्‍लाई करते थे.

बादलपुर पुलिस को मिली सफलता
बादलपुर थाना पुलिस ने ग्रेटर नोएडा में एक अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है, जो कि काफी समय से चल रही थी. शराब की तस्करी एंबुलेंस और मदर डेयरी के वाहनों से की जाती थी. नकली शराब बनाने के मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से एक एंबुलेंस, 3 कार, छोटा हाथी (सामान सप्‍लाई करने वाली गाड़ी) और एक शराब की बोतल को सील करने वाली मशीन भी जब्‍त हुई है. यही नहीं, 12000 शराब के ढक्कन, बारकोड, 15 किलो यूरिया, बोतल के रैपर और शराब के लोगो आदि भी बरामद किए गए हैं.

एसपी ने कही ये बात

एसपी देहात रणविजय सिंह ने बताया कि यह गैंग काफी लंबे समय से यूरिया से नकली शराब बनाकर सप्‍लाई कर रहा था. इनके पास से नकली शराब बनाने का सामान बरामद किया है, जिसमें बोतल के ढक्कन, रैपर, बारकोड व अन्य सामान शामिल है. जबकि यह गिरोह एंबुलेंस और मदर डेयरी की गाड़ियों के सहारे दूरदराज के एरिया में शराब सप्‍लाई करता था. साथ ही उन्‍होंने कहा कि ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में नकली शराब बनाने की जहरीली शराब की फैक्ट्री काफी लंबे समय से चल रही थी, जिससे लोगों की शराब पीने से मौत भी हो सकती थी.

ये भी पढ़ें:

'पैसा भरम डाल देता है रिश्तों में, बिजली बिल जमा करिए किस्तों में'यूपी में अब देर रात सफर कर रही महिलाओं को घर तक छोड़ेगी पुलिस!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 4:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर