पकड़ा गया फर्जी IAS, इनकम टैक्स कमिश्नर बनकर करता था ठगी

आयकर विभाग का चीफ कमिश्नर बनकर पुलिस से दुकान खाली करवाने का प्रयास कर रहे एक फर्जी IAS अफसर को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
आयकर विभाग का चीफ कमिश्नर बनकर पुलिस से दुकान खाली करवाने का प्रयास कर रहे एक फर्जी आईएएस अफसर को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एसपी ग्रामीण विनीत जयसवाल ने बताया कि सोमवार शाम एक व्यक्ति अपनी कार से थाना सूरजपुर पहुंचा. उसने अपने आप को आईएएस अफसर अभय बहल बताया. एसपी ने बताया कि बहल ने थाना प्रभारी से कहा कि वह दिल्ली का चीफ कमिश्नर इनकम टैक्स है. उसने इंस्पेक्टर से साईट- 4 में स्थित एक दुकान को खाली करवाने के लिए कहा.

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से वह अवैध तरीके से एक दुकान खाली कराने के लिए भी पुलिस अधिकारी पर दबाब बना रहा था. बातचीत के दौरान पुलिस को शक हुआ कि यह व्यक्ति आईएएस अफसर नहीं है. पुलिस ने जब गहनता से उसकी जांच की तो फर्जी आईएएस अभय बहल की असलियत सामने आ गई. अभय बहल नोएडा के पॉश इलाके सेक्टर 14(A) का रहने वाला है.

अभय बहल के फर्जी आईएस चीफ कमिश्नर इनकम टैक्स साबित होने पर थाना सूरजपुर में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से मिनिस्ट्री ऑफ फाइनेंस, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया के फर्जी आईडी कार्ड और कई फर्जी विजिटिंग कार्ड बरामद हुए. फिलहाल पुलिस इस फर्जी आईएएस द्वारा किए मामलों की जांच में जुट गई है. बताया जा रहा है कि अभय बहल फर्जी इनकम टैक्स कमिश्नर बनकर लोगों से ठगी भी करता था.



(रिपोर्ट- अमित सिंह)
ये भी पढ़ें- जमीन की पैमाइश करने गए लेखपाल को महिला ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, वीडियो VIRAL
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज