• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Farmers protest: किसानों और प्राधिकरण के बीच वार्ता विफल, अब यह है किसानों की रणनीति

Farmers protest: किसानों और प्राधिकरण के बीच वार्ता विफल, अब यह है किसानों की रणनीति

News

News bulletin noida.

पिछले 45 दिनों से नोएडा के गांव के किसान नोएडा अथॉरिटी के खिलाफ धरने पर बैठे है, प्राधिकरण के अधिकारियों व किसानों के बीच शुरु हुई बातचीत बेनतीजा निकली.

  • Share this:

    1. पिछले 45 दिनों से नोएडा के गांव के किसान नोएडा अथॉरिटी के खिलाफ धरने पर बैठे है, प्राधिकरण के अधिकारियों व किसानों के बीच बातचीत की शुरुआत हुई थी लेकिन वह बेनतीजा निकली. भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर पहलवान ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हम लोग बुधवार को बातचीत के लिए बैठे थे. लेकिन उन्हें हमारी मांगे नहीं मानी गई है. अब हम आंदोलन के लिए नए सिरे से तैयारी करेंगे. सुखबीर ने बताया कि हम गांव गांव जाकर जन अभियान चलाएंगे.

    2.  नोएडा प्राधिकरण महिलाओं के लिए पिंक वेडिंग ज़ोन लाने वाली है.यह जोन सिर्फ महिला वेंडर्स को ही अलॉट की जाएगी. इसकी जानकारी नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने दी. सीईओ ने गुरुवार को बताया कि नोएडा अथॉरिटी महिला रेहड़ी पटरी लगाने वालों के लिए अलग से वेंडिंग जोन बनाने की तैयारी की जा रही है. इसमें सिर्फ महिलाओं को ही स्थान दिया जाएगा. इस से महिलाओं के उत्थान में मदद मिलेगी. इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है.जल्द ही धरातल पर इसको अमली जामा पहनाया जाएगा.

    3. जिला गौतमबुद्ध नगर में बढ़ते प्रदूषण के साथ अब पार्किंग शुल्क भी बढ़ाया जाएगा. ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि लोग सार्वजनिक वाहन का प्रयोग ज्यादा करें. इसकी जानकारी उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी प्रवीण कुमार ने दी, उन्होंने कहा कि अभी नोएडा में प्रदूषण बढ़ने लगा है बुधवार को aqi 192 रहा. इस बार पहले की तरह लोग परेशान न हो इसलिए मेट्रो की फ्रीक्वेंसी बढ़ाई जाएगी, साथ ही सेक्टरो में भी लोगों को जागरूक किया जाएगा. प्रदूषण अधिक होने पार्किंग चार्ज भी बढ़ेगा ताकि लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट इस्तेमाल करें.
    (रिपोर्ट – आदित्य कुमार)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज