ये है नोएडा पुलिस की FIR- रॉबर्ट वाड्रा को बताया प्रियंका गांधी की ‘पत्नी’, बाद में किया भूल सुधार

पुलिस ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के 203 नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. (PTI)
पुलिस ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के 203 नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. (PTI)

गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar): गलती पता चलने के बाद पुलिस अब इसमें सुधार की बात कह रही है. एसीपी रणविजय सिंह ने कहा कि वो टाइपिंग एरर था, उसे अब सुधार लिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 7:25 PM IST
  • Share this:
नोएडा. उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में दलित लड़की की हत्या के बाद देश की सियासत गरमाई हुई है. कांग्रेस से लेकर तमाम विपक्षी दल लगातार योगी सरकार पर हमला कर रहे हैं. इसी क्रम में एक दिन पहले गुरुवार का कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) पर गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की. 203 कांग्रेसियों पर दर्ज इस एफआईआर की कॉपी को लेकर नोएडा पुलिस के सामान्य ज्ञान पर सवाल उठ रहे हैं. दरअसल एफआईआर में नोएडा पुलिस ने रॉबर्ट वाड्रा को प्रियंका गांधी की ‘पत्नी’ बता दिया है.

गलती पता चलने के बाद पुलिस अब इसमें सुधार की बात कह रही है. एसीपी रणविजय सिंह ने कहा कि वो टाइपिंग एरर था, उसे अब सुधार लिया गया है.





203 कार्यकर्ताओं पर दर्ज हुई एफआईआर
दरअसल कोतवाली इकोटेक-1 में ये एफआईआर दर्ज की गई है. गुरुवार को राहुल और प्रियंका हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे थे, इस दौरान पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. बाद में उन्हें छोड़ दिया गया है और इस संबंध में देर शाम ग्रेटर नोएडा पुलिस ने राहुल प्रियंका सहित कांग्रेस के 203 नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली.

Priyanka FIR
एफआईआर की कॉपी


मुकदमा धारा 144 का उल्लंघन करने तथा महामारी के दौरान आम लोगों का जीवन संकट में डालने के आरोप में आईपीसी की धारा 188, और धारा 269, 270 के तहत दर्ज कराया गया है. इससे पहले कांग्रेस नेताओं को हाथरस जाने से पुलिस ने रोक दिया था. इसके कारण तनाव की स्थिति बनी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज