UP: पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, अस्पताल से मिली छुट्टी

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव
पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

बता दें कि 88 वर्षीय उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) को लखनऊ से एयर एंबुलेंस के जरिये गाजियाबाद के लाया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2020, 2:37 PM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. कोरोना संक्रमण (Corona Virus) से जूझ रहे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और  भाजपा के दिग्‍गज नेता कल्याण सिंह (Kalyan Singh) की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. कोरोना संक्रमित होने के बाद वह लंबे समय से गाजियाबाद के कौशाम्बी यशोदा हॉस्पिटल (Yashoda Super Specialty Hospital) में भर्ती थे. स्वस्थ होने के बाद सोमवार को कल्याण सिंह को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. उधर, अस्पताल से छु्ट्टी मिलने के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने फूलों की वर्षा करके स्वागत किया.

लखनऊ से गाजियाबाद किया गया था शिफ्ट
आपको बता दें कि 88 वर्षीय उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को लखनऊ के संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) से एयर एंबुलेंस के जरिये गाजियाबाद के यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लाया गया था. कौशांबी स्थित इस निजी अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों का इलाज करने वाली टीम के सदस्य डॉ. अंकित सिन्हा ने कहा कि उनका स्वास्थ्य कल की तुलना में काफी बेहतर है.

हृदय, किडनी, मधुमेह सहित अन्य रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सक उनकी देखरेख कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें पहले से कई बीमारियां हैं. इसके अलावा सिन्हा ने कहा कि दवाइयों से उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. उनका सीटी स्कैन भी कराया गया, जिसकी रिपोर्ट में ज्यादा समस्या नहीं है, जिसके चलते दवाइयों का उन पर अच्छा असर दिख रहा है. यदि ऐसा जारी रहता है तो उनके चार पांच दिनों में पूरी तरह से स्वस्थ हो जाने की उम्मीद है.
रिपोर्ट आयी थी कोरोना पॉजिटिव


बहरहाल, राजस्‍थान के पूर्व राज्‍यपाल और यूपी के पूर्व सीएम कल्‍याण सिंह को बुखार, खांसी और सांस लेने में समस्या होने पर लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था और उनकी कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. हालांकि उनकी तबीयत में अधिक सुधार नहीं होने पर उन्‍हें गाजियाबाद शिफ्ट किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज